आकाशीय बिजली की चपेट में आकर महिला की मौत

आकाशीय बिजली की चपेट में आकर महिला की मौत

मिर्जापुर, उत्तर प्रदेश मे मिर्जापुर जिले के लालगंज थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह अचानक मौसम बदलने के कारण गर्जन तर्जन के साथ बारिश शुरू हो गयी। इसी दौरान गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गयी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार लालगंज थानाक्षेत्र के मझियार गांव में सुबह के समय पार्वती पाल (26) भैंस का दूध दूहते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई, जिससे पार्वती और जिस भैंस का दूध वह दूह रही थी उस भैंस की भी घटनास्थल पर मौत हो गई। इसकी सूचना परिजन और ग्रामीणों ने पुलिस को दी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार लालगंज थाना क्षेत्र के मझियार गांव निवासिनी पार्वती प्रतिदिन की भांति घर के पास मिसिर तालाब के बगल गौशाला में भैंस दूह रही थी। उसी समय अचानक तेज चमक गरज के साथ बरसात शुरू हो गई। अचानक शुरू हुए बूंदाबांदी में चमक के साथ बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आकर पार्वती बुरी तरह झुलस गई।

बिजली के शोर सुनकर बगल घर स्थित होने के कारण परिजन मौके पर पहुंच गए लेकिन तब तक पार्वती काल के गाल में समा चुकी थी और भैंस की भी मृत्यु हो गई थी। इसके बाद परिवार में अफरा-तफरी मच गई। बिजली की खबर लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

परिजनों ने बताया कि पार्वती के दो लड़के और एक लड़की है। सबसे बड़ी लड़की शिवानी 07 वर्ष, अंकित 05 वर्ष और आयु 02 वर्ष के हैं। जिला प्रशासन सूत्रों ने बताया कि दैवीय आपदा कोष से आर्थिक सहायता दिलाये जाने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button