तेजस्वी यादव ने राजद कोटे के मंत्रियों के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

तेजस्वी यादव ने राजद कोटे के मंत्रियों के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

पटना, बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनते ही कभी मंत्रियों के आपराधिक इतिहास सामने आने तो कभी अन्य कारणों से बढ़ी परेशानी के बीच उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने अपने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) कोटे के मंत्रियों के लिए कामकाज और व्यवहार को लेकर एक दिशा-निर्देश जारी किया है।

तेजस्वी प्रसाद यादव की ओर से शनिवार को जारी दिशा-निर्देश में कहा गया है कि नीतीश सरकार में राजद कोटे से बने मंत्री विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे। राजद के मंत्री उनसे उम्र में बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पांव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते एवं आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देंगे।

उप मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों से आग्रह किया है कि उनका सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार हो तथा बातचीत सकारात्मक रहे। सादगी से पेश आते हुए सभी जाति एवं धर्म के गरीब और जरुरतमंद लोगों को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर मदद करेंगे। किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ और गुलदस्ता के लेने-देने के स्थान पर किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे और इस आशय का आग्रह लगातार करेंगे।

Related Articles

Back to top button