यहा पर अगले चौबीस घंटों के दौरान बारिश होने के आसार

यहा पर अगले चौबीस घंटों के दौरान बारिश होने के आसार

भोपाल, मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर पिछले चौबीस घटों के दौरान हुई हल्की बारिश के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्य के दो संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा पांच संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के आसार हैं।

प्रदेश के शिवपुरी जिले में आज लगभग एक घंटे बारिश हुई। इससे लोगों ने भीषण गर्मी और उमस से राहत महसूस की। इसी तरह बैतूल जिले में अनेक स्थानों हल्की वर्षा दर्ज की गई। इससे बैतूल जिले में भी लोगों ने गर्मी और उमस से राहत महसूस की। राज्य के अन्य स्थानों पर कहीं हल्की वर्षा होने और आसमान में बादल छाये रहने की खबर मिली है।

भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों ने बुलेटिन के माध्यम से कहा है कि प्रदेश के सागर और जबलपुर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज चमक की स्थिति बन सकती है। वहीं रीवा, शहडोल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में भी कुछ स्थानों पर वर्षा हो सकती है।

मौसम वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि राज्य के उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह, सागर और छतरपुर जिले में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ मध्यम से भारी वर्षा के आसार हैं। इन स्थानों पर अल्पकालिक तेज हवा की संभावना है। इसी प्रकार से भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, रीवा संभागों के जिलों के अलावा अनूपपुर, शहडोल, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले में गरज चमक के साथ बिजली चमकने या गिरने के अलावा अल्पकालिक रुप से तेज हवाएं चल सकती है।

वैज्ञानिकों ने बताया है कि दक्षिण पश्चिम मानसून प्रदेश के बुरहानपुर, खंडवा, बैतूल जिले में आ चुका है। प्रदेश में मौसम में विशेष परिवर्तन के आसार नहीं है।

बीते चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के जबलपुर, दमोह, बैतूल, मंडला, सतना, खंडवा, पचमढ़ी, सीधी, रीवा, ग्वालियर, नर्मदापुरम, सागर, नौगांव, दतिया, उमरिया, मलाजखंड और सिवनी जिले में हल्की वर्षा दर्ज की गई।

प्रदेश की राजधानी भोपाल में हल्की गर्मी के बीच आसमान में आंशिक रुप से बादल छाये रहे। अगले चौबीस घंटे के दौरान अनुमान है कि गरज चमक के साथ हल्की वर्षा एवं अल्पकालिक अवधि के लिए तेज हवाएं चल सकती है।

Related Articles

Back to top button