यूक्रेन में रूसी सेना के युद्ध अपराध पर जल्द जारी होगी किताब:वलोदिमिर ज़ेलेंस्की 

यूक्रेन में रूसी सेना के युद्ध अपराध पर जल्द जारी होगी किताब:वलोदिमिर ज़ेलेंस्की 

कीव, क्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने आगाह किया कि नागरिकों के लिए आने वाली सर्दी मुश्किल भरी होगी साथ ही कहा कि रूसी सेना के यूक्रेन में किये गये अपराधों को एक दस्तावेज ‘बुक ऑफ टॉर्चर्स’ के रूप में जल्द ही जारी किया जायेगा।

राष्ट्रपति ने मंगलवार रात को वीडियो के माध्यम से संबोधन करते हुए कहा, रूस के यूक्रेन पर हमला करने के कारण हालिया स्थिति में यह स्वतंत्रता के बाद की सबसे कठिन सर्दी होने वाली है।

उन्होंने आगे कहा कि सरकारी अधिकारियों और राज्य के स्वामित्व वाली ऊर्जा कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ आने वाली सर्दी के सीजन की तैयारी के लिए एक मुख्यालय स्थापित करने के लिए चर्चा की गयी है। सीएनएन ने यह रिपोर्ट किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि सर्दी के मौसम में कोयले के संचय और बिजली उत्पादन के लिए गैस खरीदने की समस्या है। इस समय हम विदेश में अपनी गैस और कोयले को नहीं बेचेंगे। सभी घरेलू उत्पाद को हमारे नागरिकों के उपयोग के लिए रखा जायेगा।

उन्होंने उद्धृत करते हुए कहा कि वह रूसी हमलों से क्षतिग्रस्त या नष्ट हुए ताप और बिजली संयंत्रों की मरम्मत करने की भी योजना बना रहे हैं। आगामी महीनों में इस कार्यक्रम को लागू करने का काम यूक्रेन के ऊर्जा मंत्रालय के शीर्ष काम में से एक है।”

सीएनएन ने राष्ट्रपति के हवाले से कहा कि यूक्रेन में युद्ध अपराधियों और रूसी सेना के अपराधियों का दस्तावेजीकरण करने वाली एक पुस्तक “ बुक ऑफ टॉर्चर’’ जारी की जायेगी।

Related Articles

Back to top button