मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा,केवल मेरिट के आधार पर दी जायेंगी नाैकरियां

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा,केवल मेरिट के आधार पर दी जायेंगी नाैकरियां

चंडीगढ़, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज आप सरकार के 50 दिन पूरे होने पर व्यापक स्तर पर भर्ती मुहिम चलाने का एलान करते हुए योग्य उम्मीदवारों को उनकी शैक्षिक योग्यता के मुताबिक केवल मेरिट के आधार पर नौकरियां देने की प्रतिबद्धता दोहरायी है।

श्री मान ने आज वीडियो संदेश में कहा कि समूची भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी और निष्पक्ष ढंग से पूरी की जाएगी। बड़े स्तर पर चल रही भर्ती मुहिम में सिफ़ारिश या रिश्वतखोरी को कोई जगह नहीं मिलेगी। पच्चीस विभिन्न विभागों में 26,454 पदों के लिए भर्ती भ्रष्टाचार मुक्त और बिना किसी पक्षपात के की जाएगी।

श्री मान ने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही समाचारपत्रों में विस्तारपूर्वक विज्ञापन जारी कर दिया है, जिसमें शैक्षिक योग्यता के अनुसार आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की सुविधा के लिए खाली पड़े पदों की संख्या, भर्ती एजेंसियाँ (पी.पी.एस.सी./एस.एस.एस.बी./तीसरा पक्ष/विभाग) और भर्ती के विवरण जानने के लिए विभागीय वेबसाइटों के लिंक शामिल किए गए हैं।

युवाओं के लिए रोजगार के बेशुमार अवसरों का वादा करते हुए श्री मान ने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही सरकारी एवं निजी क्षेत्रों में और नौकरियां भी लेकर आएगी, जिससे युवाओं को सम्मान के साथ जीवन व्यतीत करने के लिए आजीविका कमाने के लिए सक्षम बनाया जा सके। इसके अलावा उनकी सरकार द्वारा किए जाने वाले कई और जन-समर्थक पहलों का भी जिक़्र किया, जिनका एलान विधानसभा के बजट सत्र के दौरान पेश होने वाले वार्षिक आम बजट 2022-23 में किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button