प्रजातंत्र की मजबूती में पत्रकारों की भूमिका महत्वपूर्ण : गन्ना मंत्री चौधरी

मथुरा,  उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने गुरुवार को कहा कि प्रजातंत्र को मजबूत बनाने में पत्रकारों को योगदान महत्वपूर्ण है।

पत्रकारिता दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होने कहा कि निडरता, निष्पक्षता सफल पत्रकारिता का मूल मंत्र है। पत्रकार किसी समाज के उत्थान में महत्वपूर्ण कड़ी होता है। वैसे तो पत्रकारिता और राजनीति नदी के दो किनारे होते हैं जो कभी नहीं मिलते हैं लेकिन मथुरा में ये सेतुबन्ध रामेश्वरम की भांति काम करते हैं।

उन्होने हिन्दी पत्रकारिता को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि हिन्दी पत्रकारिता देश को एकता के सूत्र में पिरोने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है।

जिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि आज यहां आयोजित गोष्ठी में जो बिन्दु उठाए गए हैं ,उनमें से प्रशासन से जो संबंधित हैं उन्हें वे पूरा करने का प्रयास करेंगे। एसएसपी शैलेष कुमार पाण्डे ने इस अवसर पर पत्रकारों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यहां के पत्रकारों ने पत्रकारिता के मापदंड को जिस प्रकार से उच्च स्तर का बनाया है वैसे ही वे आगे भी बनाते रहेंगे ।

एनयूजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष रास बिहारी ने कहा कि आज पत्रकारिता पूंजीपतियों के हाथ में पहुंच गई है जिससे पत्रकारों का शोषण हो रहा है ।उनका कहना था कि पत्रकारों को उनकी मेहनत के हिसाब से मानदेय दिया जाना चाहिए।

इस अवसर पर ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष एवं एनयूजे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कमलकांत उपमन्यु एडवोकेट ने पत्रकारों की ओर से प्रेस क्लब के लिए एक रुपए के स्टाम्प पेपर पर भूमि देने का अनुरोध मथुरा वृन्दावन नगर निगम के महापौर विनोद अग्रवाल से किया गया जिसे उन्होंने पूरा करने के लिए प्रयास करने का भरोसा दिलाया।

इस अवसर स्थानीय पत्रकारों के साथ साथ दिल्ली और लखनऊ से आये पत्रकारों ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

Related Articles

Back to top button