चंद पैसों के लिए भांजे ने की मामा की हत्या

चंद पैसों के लिए भांजे ने की मामा की हत्या

झांसी, उत्तर प्रदेश में झांसी के लहरचूरा थाने में एक व्यक्ति की हत्या मामले का पुलिस ने मात्र 72 घंटे के भीतर ही खुलासा कर दिया और बताया कि मृतक के भांजे ने ही कुछ पैसों के लिए अपने मामा को मौत के घाट उतार दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शिवहरि मीणा ने बुधवार को यहां पुलिस लाइन में पत्रकारों के सामने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि लहरचूरा थाना क्षेत्र में हुई एक व्यक्ति की हत्या के मामले का खुलासा घटना के दिन आस पास के लोगों के बयान ,फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड की मदद से जुटाये गये साक्ष्यों की गहन जांच के बाद स्पष्ट हुआ कि 29 अप्रैल को भैया लाल (52) की हत्या उसी के भांजे राजेंद्र ढीमर निवासी ग्राम बंका पहाड़ी गुरसराय ने की है।

पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। लहचूरा थाना क्षेत्र के बरूआमाफ में भैया लाल की उस समय पत्थरों से कुचल कर और डंडा मारकर हत्या कर दी गयी थी जब वह धसान नदी किनारे बनी अपनी झोपड़ी में सो रहा था। हत्या के बाद आरोपी, मृतक का मोबाइल फोन और कश्ती लेकर भाग गया था। घटनास्थल से जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक ने कुछ लोगों के साथ शराब पार्टी की थी लेकिन कोई ज्यादा साक्ष्य नहीं मिले थे। हत्या का शक मृतक के परिचितों पर भी गया था। मामले की सघन जांच में और मोबाइल ट्रेस करने पर पुलिस असली आरोपी तक पहुंच गई। पुलिस ने राजेंद्र को लहचूरा थाना के सोनकपुरा गांव में अपनी रिश्तेदारी में जाते समय गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त बबूल का डंडा, नाव का चप्पू, मृतक का मोबाइल फोन, मृतक की कश्ती बरामद कर ली।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह अपने मामा के यहां मजदूरी करता था । घटना वाले दिन राजेंद्र अपने मामा से 200 की जगह 500 रूपये मजदूरी मांग रहा था लेकिन भैयालाल ने उसे अधिक पैसे देने से मना कर दिया इस पर राजेंद्र ने महज 300 रूपये कम मिलने से उपजे गुस्से के आवेश में अपने ही मामा को पत्थर व डंडे से पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

एसएसपी ने लहचूरा पुलिस को 25 हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button