विवाहिता ने बच्चों को जहर देकर की आत्महत्या

उन्नाव, उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में ससुरालीजनों की प्रताड़ना से आहत होकर एक विवाहिता ने शनिवार रात दो बेटों को जहरीला पदार्थ देने के बाद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

जहरीला पदार्थ खाने से जहां महिला के बड़े बेटे का इलाज हैलट में चल रहा है वहीं पर छोटा बेटा और महिला की मौत हो गई है। महिला के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने जेठ, जेठानी समेत चार लोगों के विरूद्ध आत्महत्या के दुष्प्रेरण का केस दर्ज किया। थाना पुलिस ने मां व छोटे बेटे के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर सोनम सिंह ने बताया कि शनिवार रात सदर कोतवाली पुलिस को सूचना मिली थी कि पटकापुर निवासिनी सोमवती पत्नी स्वर्गीय संत कुमार यादव (32) ने अपने दो बच्चों को विषैला पदार्थ खिलाकर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। छोटे बच्चे और महिला की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी, जबकि बड़े बेटे का हैलट अस्पताल कानपुर में इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि मृतका के परिजनों की तहरीर पर थाना कोतवाली सदर पर चार ससुरालीजनो के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है।
मृतका का मायका बिहार थाना क्षेत्र के चिकंदरपुर गांव का है। यहां रहने वाले शिव शंकर ने पुलिस को दी तहरीर में बताया लगभग तेरह साल पहले उसने अपनी बेटी सोमवती का विवाह सदर कोतवाली क्षेत्र के पटकापुर गांव निवासी मोतीलाल के बेटे संतकुमार के साथ किया था। बेटी के दो बेटे अंश (12) व सुधीर (9) थे। चार माह पहले बीमारी के चलते दामाद संत कुमार की मौत हो गयी थी। तभी से ससुरालीजन जेठ और जेठानी उससे लड़ाई झगड़ा करके प्रताड़ित करते थे। जिसके चलते ही शनिवार रात बेटी ने अपने दोनो बेटों को जहरीला पदार्थ देकर खुद फांसी लगाकर जान दे दी।

Related Articles

Back to top button