कांग्रेस ,सत्ता में आकर देश में जजिया कर लगाना चाहती है: CM योगी

अमेठी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अमेठी में कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस सत्ता में आकर देश में जजिया लगाना चाहती है।

मुख्यमंत्री योगी ने रविवार को यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस हिंदुस्तान में मुगल काल का जजिया कर लागू करना चाहती है।उन्होंने सवाल किया क्या आप लोग ऐसा कर लागू होने देंगे। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार में जब आतंक वादी अंदर घुस आता था तो कहा जाता था सीमा पार से आया है।अब सीमा पार होने के पहले आतंकवादियों को जहन्नुम पहुंचा दिया जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार अमेठी वासियों द्वारा जो निर्णय लिया गया था, उसने यह साबित किया कि अमेठी वासी भारत के विकास के साक्षी बनेंगे। मैं बधाई दूंगा स्मृति ईरानी जी को उन्होंने 5 वर्षों में जितना दौरा अमेठी लोकसभा क्षेत्र का किया ,कांग्रेस उतना दौरा संयुक्त रूप से भी नहीं कर पाई थी।

मुख्यमंत्री योगी ने स्मृति ईरानी की प्रशंसा करते हुए कहा कि एक नेता कैसे होना चाहिए कि मंत्रालय के कार्यक्रमों से पूरा देश का भ्रमण करने के बाद भी अपने क्षेत्र से लगातार संपर्क में रहे। मैं देखता था स्मृति जी को हर सप्ताह उनका दौरा अमेठी के किसी न किसी विधानसभा क्षेत्र में किसी न किसी क्षेत्र में किसी न किसी गांव में यहां की जनता के साथ लगता था।

आगे उन्होने कहा कि जब अच्छे जनप्रतिनिधि चुनते हैं, तब परिणाम भी अच्छा ही आते हैं। एक बार फिर से अच्छा परिणाम चुने,यही अपील करने के लिए मैं आपके बीच आया हूं। तीन चरण पूरे हो चुके हैं। पूरे देश के अंदर चौथे चरण का चुनाव कल है। कल 10 राज्यों के 40 सीटों पर चुनाव है। तीन चरण में पूरे देश में जो मोदी लहर थी,वह अब सुनामी लहर बनने जा रही है। फिर एक बार मोदी सरकार अबकी बार 400 का नारा लगवाया।

उन्होंने कहा कि जब हम 400 की बात करते हैं तो विपक्ष के गठबंधन को चक्कर आता है। जब देश के अलग-अलग राज्यों में मुझे जाने का अवसर प्राप्त हुआ। पहले दूसरे और तीसरे चरण के मतदान के बाद मैंने पूछा मोदी सरकार आप लोग चिल्ला रहे हैं। अबकी बार 400 पर कैसे होगा। तब लोग कहते थे जो राम को लाए हैं हम उनको लायेंगे। यह तो वह क्षेत्र है,जहां 500 वर्ष का अंधेरा समाप्त हुआ है। कांग्रेस के समय में जब आतंकवादी आते थे तब लोग कहते थे सीमा पार से आया है। अब सीमा पर घुसकर आतंकवादियों को जहन्नुम पहुंचा देते हैं। यह मोदी जी के नेतृत्व में नया भारत है,जो किसी को छेड़ता नहीं है।अगर कोई छेड़ता है फिर तो छोड़ता नहीं है। तुलसी बाबा की एक चौपाई भी सुनाते हुए कहा कि भगवान राम भी चाहते हैं की राम भक्त मोदी जी को ही प्रधानमंत्री बनाना है।

मुख्यमंत्री ने कहा मोदी जी के नेतृत्व में देश का सम्मान बढ़ा है, देश की सीमाएं सुरक्षित हुई, आतंकवाद नक्सलवाद कमजोर हुआ, विकास के बड़े-बड़े काम हुए हैं। हाईवे, रेलवे, वन जिला वन प्रोडक्ट, हर घर नल की योजना, हर तहसील में फायर स्टेशन और गरीब कल्याण की योजनाओं की बाढ़ आ गई है । इस पाकिस्तान से पूछना जितना पाकिस्तान की आबादी है,मोदी जी उतने लोगों को गरीबी से उबरा है ।

भारत में 80 करोड लोगों को फ्री में राशन दिया जा रहा है। पाकिस्तान में 25 करोड लोग भुखमरी से मर रहे हैं। पूरे भारत में किसानों को सम्मान निधि सभी परिवारों को शौचालय गरीबों को घर दिया गया। कांग्रेस तब क्या कर रही थी। यहां के गरीबों को मकान नहीं दे सकते थे,शौचालय नहीं दे सकते थे।

उन्होंने कहा गरीबी एक झटके में मिटा देंगे कैसे मिटाएंगे संपत्ति का सर्वे करेंगे। आपके बाप दादाओ की जितनी विरासत होगी उसमें आधे लोगों को कांग्रेसी कब्जा करेंगे ।यह मुगल काल की तरह जजिया कानून लागू करना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button