क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने अचानक से किया संन्यास का ऐलान

वेलिंग्टन, न्यूजीलैंड के गेंदबाज नील वैगनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम में नहीं चुने पर मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की।

न्‍यूजीलैंड के चयनकर्ताओं वैगनर को बताया कि गुरुवार से ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना जाएगा। नील वैगनर ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में अपने संन्यास लेने की घोषणा की। इस फैसले के समय वह भावुक नजर आये। हालांकि वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

उन्‍होंने कहा, “मुझे पता था समय नजदीक था। पिछले सप्‍ताह में मैंने इसके बारे में सोचा और समझा कि पीछे हटने का यही सही समय है, अब दूसरे लड़के आएंगे और टीम के आक्रमण को और मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे।” उन्होंने कहा, “यह कभी आसान नहीं रहा है। यह एक भावुक पल है। लेकिन यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में मैं सोचता था कि अब समय आ गया है कि ब्‍लैक कैप को एक अच्‍छी जगह पर रखा जाए और दूसरो को मौका दिया जाए।”

वैगनर ने कहा, “मैं वहां नहीं जाने वाला था। मुझे लगता है कि यह टीम के लिए बहुत अच्छा तरीक़ा है। उन्होंने मुझे यहां आने और उनके साथ समय बिताने और इसका जश्न मनाने के लिए आमंत्रित किया, साथ ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला की तैयारी में मदद करने के लिए भी आमंत्रित किया, जो वास्तव में अच्छा था।”

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका से आने के बाद उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के लिए 64 टेस्‍ट खेले। उन्‍होंने 27.57 की औसत और 52.7 के स्‍ट्राइक रेट से 260 विकेट लिए। न्‍यूजीलैंड के लिए 100 से अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजो में केवल सर रिचर्ड हैडली का ही उनसे बेहतर टेस्‍ट स्‍ट्राइक रेट था।

Related Articles

Back to top button