जापान को रौंदने के बाद भारतीय महिलाओं की निगाहें थाईलैंड पर फतह पर

जापान को रौंदने के बाद भारतीय महिलाओं की निगाहें थाईलैंड पर फतह पर

ओमान, महिला एशियाई हॉकी 5एस विश्व कप क्वालीफायर में शनिवार को जापान के खिलाफ 7-1 से बड़ी जीत दर्ज करने से उत्साहित भारतीय महिला टीम की निगाहे रविवार को थाईलैंड को धूल चटाने के साथ ही जीत की हैट्रिक पर होगा।

ओमान के सलालाह में खेली जा रही प्रतियोगिता में भारतीय लड़कियों ने जापान के खिलाफ 7-1 से जीत दर्ज की थी। भारत की ओर से महिमा चौधरी ने अपनी टीम के लिये सर्वाधिक दो गोल सातवें और 30वें मिनट पर दागे थे जबकि अक्षता ढेकाले (8′), मारियाना कुजूर (12′), ज्योति (23′), मोनिका दीपी टोप्पो (27′) और अजमीना कुजूर (30′) ने भी जापान को रौंदने में कोई कोर कसर नहीं छोडी थीं। जापान के लिए एकमात्र गोल रीसा नाकासेची ने मैच के नौवें मिनट पर किया था।

अपने पहले मैच में जीत के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारत ने मैच की शुरुआत से ही आक्रामक शुरुआत की और खेल के सातवें मिनट में शानदार फॉर्म में चल रही महिमा चौधरी ने गोल किया। एक मिनट बाद, भारत ने अक्षता ढेकाले (8′) के शानदार फील्ड गोल से अपनी बढ़त दोगुनी कर दी। हालाँकि, जापान ने रीसा नाकासेची (9′) के माध्यम से एक को पीछे खींच लिया। इसके बाद भारत ने तुरंत जवाबी हमला किया और मारियाना कुजूर (12′) की मदद से अपनी बढ़त बढ़ा दी। पहले हाफ की समाप्ति पर भारत जापान से 3-1 से आगे था।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने जोरदार फायरिंग की और एक-दूसरे के गोल के सामने कुछ खतरनाक मूव बनाए लेकिन मौके भुनाने में असफल रहीं। ज्योति ने 23वें मिनट में भारत का स्कोर 4-1 कर दिया. मोनिका डिपी टोप्पो (27′) ने तीन मिनट शेष रहते हुए गोल करके भारत का स्कोर 5-1 कर दिया। अजमीना कुजूर (30′) और महिमा चौधरी (30′) ने अंतिम दो मिनट में दो और गोल किए जिससे भारतीय महिला हॉकी टीम ने मैच 7-1 से जीत लिया।

Related Articles

Back to top button