चार दिन में दाेबारा किया उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बाराबंकी में औचक निरीक्षण

चार दिन में दाेबारा किया उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने बाराबंकी में औचक निरीक्षण

बाराबंकी, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने शुक्रवार को पिछले चार दिनों में दूसरी बार सूबे के बाराबंकी में औचक निरीक्षण कर जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया।

उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री पाठक ने जिले के कुर्सी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच कर स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। उनके पहुंचते ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हड़कंप मच गया। ज्ञात हो कि महज 4 दिन पूर्व ही स्वास्थ्य मंत्री ने बाराबंकी स्थित जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण कर अफसरों को आगाह किया था कि डॉक्टर और और स्टाफ समय पर अस्पताल आयें।

स्वास्थ्य मंत्री सीतापुर जनपद के महमूदाबाद से वापस आते समय आज अचानक कुर्सी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच गये। अस्पताल में निरीक्षण के दौरान उनको तमाम व्यवस्थागत खामियां मिलीं। इस पर उन्होंने व्यवस्था दुरुस्त करने के लिये सख्त निर्देश दिये। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों का हालचाल जाना।

इस दौरान वह अस्पताल परिसर और वार्ड में जाकर व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल में उपस्थिति रजिस्टर को भी चेक किया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पाठक ने इससे पहले महमूदाबाद स्थित महिला अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी औचक निरीक्षण किया। इसके लिये वह अपने सरकारी वाहन को स्वास्थ्य केन्द्र से दूर छोड़कर पैदल चल कर पहुंचे। महिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं को देखकर चौंक गये। इस दौरान छह कर्मचारी अनुपस्थित मिले और तमाम अन्य व्यवस्थागत खामियां मिलीं। पाठक ने तत्काल जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को तत्काल तलब कर जमकर फटकार लगाते हुए अस्पताल में व्याप्त खामियों को दुरुस्त करने का आदेश दिया।

Related Articles

Back to top button