नगर निकाय चुनाव: अध्यक्ष एवं सभासद के उम्मीदवार चुन सकेंगे पसंदीदा चुनाव चिन्ह

नगर निकाय चुनाव: अध्यक्ष एवं सभासद के उम्मीदवार चुन सकेंगे पसंदीदा चुनाव चिन्ह

बस्ती, उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में निकाय चुनाव को सकुशल ढंग से समपन्न कराने के लिए तेजी से तैयारी चल रही है अधिकारी,कर्मचारी निरन्तर कार्य कर रहे है।

आधिकारिक सूत्रो ने रविवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया है कि नगर निकाय चुनाव को सकुशल ढंग से समपन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा तेजी से तैयारी किया जा रहा है इस बार के चुनाव मे सभासद एवं अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों को पसंदीदा चुनाव चिन्ह चयन करने का मौका मिलेगा।

चुनाव आयोग द्वारा फरसा, गदा, दमकल गाड़ी, चिडि़या का घोसला, गुल्ली डंडा,शटल, अलाव और आदमी, अनार, पानी का नल, कथा, ऊन का गोला, टेबल लैंप, छत का पंखा, केला का पेड, जीप, पहिया, टेबिल फैन, फूल, फसल काटता किसान, वृक्ष आदि चुनाव चिह्न घोषित किए गए हैं।

नगर पालिका व नगर पंचायत सभासदों के लिए तोप, बंदूक, खड़ाऊं, अनाज काटता हुआ किसान, ओखली, आम, इमली, खजूर का पेड़, उगता सूरज, कलम और दवात, कार, गमला, गाजर, किताब, गुलाब का फूल, घंटी, चश्मा, छाता, मुकुट, झोपड़ी, डमरू, ढोलक, नाव व मोटर साइकिल सहित 41 चुनाव चिन्ह नगर पालिका व नगर पंचायतों सभासद पद का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के लिए हैं। नामांकन के दौरान वो इसका चयन कर सकते हैं।

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया है कि निकाय चुनाव की तैयारी निरन्तर चल रही है जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का पूरा प्रयास है कि नगर निकाय चुनाव को शांति पूर्ण ढंग से समपन्न कराया जाये।

Related Articles

Back to top button