यूपी : इस सीट पर उपचुनाव में कल होगा मतदान

यूपी : इस सीट पर उपचुनाव में कल होगा मतदान

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिये गुरुवार को मतदान होगा।
उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से बुधवार को जारी बयान के अनुसार इस सीट पर उपचुनाव में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। मतदान संबंधी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।

यह सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक अरविंद गिरि के निधन के कारण रिक्त हुयी है। भाजपा ने इस सीट पर गिरि के पुत्र अमन गिरि को उम्मीदवार बनाया है। मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने विनय तिवारी काे चुनाव मैदान में उतारा है। सपा और भाजपा के अलावा इस सीट पर कुल 07 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें एक महिना प्रत्याशी भी शामिल है।

इस सीट पर 3.91 लाख मतदाता कल अपने मताधिकार का प्रयाेग कर सकेंगे। इनमें 2.06 लाख पुरुष और 1.85 लाख महिला मतदाताओं के अलावा 25 मतदाता तृतीय लिंग के हैं। अयोग के अनुसार मतदान को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।

मतदान पर नजर रखने के लिये एक व्यय प्रेक्षक और एक सामान्य प्रेक्षक तैनात किये गये हैं। मतदान के लिये 222 मतदान केन्द्रों पर 441 मतदेय स्थल बनाये गये हैं।

Related Articles

Back to top button