थॉमस डेनरबी ने कहा,खिलाड़ियों के जज्बे से खुश, लेकिन नतीजों से नहीं

थॉमस डेनरबी ने कहा,खिलाड़ियों के जज्बे से खुश, लेकिन नतीजों से नहीं

भुवनेश्वर,फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 ग्रुप ए टाई में मोरक्को के खिलाफ 3-0 से मिली हार के एक दिन बाद भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनरबी ने कहा कि वह अपने खिलाड़ियों के समग्र प्रदर्शन से काफी संतुष्ट हैं, लेकिन निश्चित तौर पर टीम के परिणामों से निराश भी हैं।

कोच डेनरबी ने कहा, “मुझे कल के प्रदर्शन पर अपनी लड़कियों पर गर्व है लेकिन अंत में परिणाम से बिल्कुल भी खुश नहीं हूं, मुझे पता है कि हम टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, लेकिन फिर भी लड़कियों ने अंत तक जिस तरह से संघर्ष किया, उससे मैं खुश हूं। समस्या हमारे फिटनेस स्तर में नहीं थी, लेकिन हम तकनीकी तौर पर सही नहीं हैं। यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां हमें और मेहनत करने की जरूरत है।”

हाफ टाइम तक मोरक्को को गोल से दूर रखने के बाद भारत शुक्रवार को कलिंग स्टेडियम, भुवनेश्वर में अपने दूसरे विश्व कप मुकाबले में 3-0 से हार गया।

स्वीडन के 64 वर्षीय कोच ने कहा, “मैं इतने लंबे समय से अपनी टीम के खेल को व्यवस्थित करने का भरसक प्रयास कर रहा था और सटीकता के साथ महत्वपूर्ण पास देकर खेलने का अभ्यास करा रहा था। हमें एक लक्ष्य बनाना चाहिए था जब अनीता दूसरे हाफ में प्रतिद्वंद्वी कीपर के आमने-सामने की स्थिति में थीं। फुटबॉल मुख्य रूप से कौशल का खेल है और हमें इस क्षेत्र में और अधिक सुधार करना चाहिए। यही कड़वी सच्चाई है।”

इस बीच मुख्य कोच ने कहा कि डिफेंडर शुभांगी सिंह ने मोरोक्को के खिलाफ निश्चित तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, “परिणाम से निराशा हाथ लगी है लेकिन हमने अपने सर्वश्रेष्ठ दिया। हम हर मौके को भुनाना चाहते थे। व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए मोरक्को के खिलाड़ियों से निपटना और उन्हें रोकना वास्तव में एक कड़ी चुनौती थी, लेकिन मेरी टीम का लक्ष्य उन्हें कड़ी चुनौती देना था जो टीम ने बखूबी किया।”

कप्तान अस्तम उरांव ने कहा, “कोच के पास हमारे लिए एक विशिष्ट योजना थी और हमने उस योजना का पालन करने का भरसक प्रयास किया। हम तकनीकी रूप से खेलना जानते थे लेकिन किसी कारण से परिणाम हमारे हक में नहीं रहा। हर कोई देख सकता था कि हमने अपने पिछले खेल से बेहतर खेला क्योंकि हमने हार नहीं मानी। मैदान पर पिछले सात और आठ महीनों में हमने जो कड़ी मेहनत की थी, उसका सबसे अच्छा उपयोग करने के लिए कोच ने हमें कहा था और हमने वही किया। हमारे खिलाफ जो पेनल्टी दी गई, उसने पूरा खेल बदल दिया और आखिरकार हम हार गए।

भारतीय टीम का अगला मुकाबला 17 अक्टूबर को ब्राजील से होगा।

Related Articles

Back to top button