1008 फिट लंबा तिरंगा वर्ल्ड वाइड बुक आफ रिकार्ड में दर्ज

1008 फिट लंबा तिरंगा वर्ल्ड वाइड बुक आफ रिकार्ड में दर्ज

मैनपुरी, उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में अमृत महोत्सव के तहत पिछली दस अगस्त को निकाली गयी तिरंगा यात्रा में 1008 फ़ीट तीन इंच लंबे तिरंगे को वर्ल्ड वाइड बुक आफ रिकॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

यह सम्मान तिरंगा ऑन व्हील्स यात्रा के लिए दिया गया है। जिले और प्रदेश का नाम रोशन करने पर प्रमुख शिक्षाविद व सुदिति ग्लोबल के निदेशक डॉ राममोहन को उत्तर प्रदेश विधान सभा के मुख्य सचेतक रामनरेश अग्निहोत्री ने एक कार्यक्रम में विश्व रिकार्ड का प्रमाण पत्र व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।

आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान सुदिति ग्लोबल एकेडमी द्वारा सबसे लंबे तिरंगा ऑन व्हील्स को निकाल कर लोगों के अंदर देशभक्ति और देश प्रेम की लहर पैदा कर दी थी। विश्व रिकॉर्ड में शामिल होने पर डॉ राममोहन ने गुरूवार को कहा कि उनके अंदर देश के प्रति कुछ न कुछ करने की भावना हमेशा रहती है। बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का उनका जो मिशन है उसमें तो वह लगे ही रहते हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश के प्रति समर्पण की भावना से वह बहुत प्रभावित हैं और सदैव देश के लोगों के प्रति अपनी क्षमता के अनुसार काम करते रहते हैं।

उन्होने कहा कि तिरंगा ऑन व्हील्स की लंबाई पूर्व के किसी भी देश के फ़्लैग ऑन व्हील्स के विश्व रिकॉर्ड को देख कर ही रखी गयी ताकि हमारे देश की शान तिरँगा पूरे विश्व मे सिरमौर बन सके। जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह के उनके इस प्रयास में पूरा सहयोग किया। 10 अगस्त को निकाली गई 1008 फ़ीट 3 इंच लंबे और 8 फ़ीट चौडाई के तिरंगे की तिरंगा ऑन व्हील्स को विश्व रिकार्ड से नवाजा गया। वह इस एवार्ड को पूरे देश को समर्पित करते हैं ।

जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह,मुख्य विकास अधिकारी विनोद कुमार,जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार सहित जिले के अधिकारियों व विभिन्न दलों के नेताओं ने डॉ राममोहन को विश्व रिकार्ड में तिरंगा ऑन व्हील्स यात्रा को शामिल कराने के लिए उनके प्रयासों की सराहना करते हुए बधाई दी है।

Related Articles

Back to top button