एआईएफएफ ने गोकुलम केरल एफसी से माफी मांगी

एआईएफएफ ने गोकुलम केरल एफसी से माफी मांगी

नयी दिल्ली, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने गोकुलम केरल एफसी के एएफसी महिला क्लब चैंपियनशिप से बाहर होने पर शनिवार को क्लब से माफी मांगी।

उल्लेखनीय है कि फीफा ने 16 अगस्त को एआईएफएफ में ‘तीसरे पक्ष के अनावश्यक हस्तक्षेप’ का हवाला देते हुए भारतीय फुटबॉल को निलंबित कर दिया था, जिसके वजह ये भारत की सभी फुटबॉल टीमें फीफा और एएफसी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने के लिये अयोग्य हो गयी थीं।

उच्चतम न्यायालय ने इसकी सनद लेते हुए 22 अगस्त को एआईएफएफ के संचालन के लिये गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) को भंग किया और एआईएफएफ का कार्यभार महासंघ के महासचिव सुनंदो धर को सौंप दिया। नतीजतन, फीफा ब्यूरो ने 26 अगस्त को भारतीय फुटबॉल महासंघ पर से निलंबन हटाने की घोषणा की।

एआईएफएफ ने गोकुलम केरल से माफी मांगते हुए ट्वीट किया, “एआईएफएफ से फीफा का निलंबन हटाए जाने के बाद भारतीय फुटबॉल पटरी पर लौट आया है। एक तरफ जहां हम स्थिति बदलने से खुश हैं, वहीं हम निलंबन के कारण एएफसी महिला क्लब चैंपियनशिप से गोकुलम केरल एफसी के बाहर होने पर बेहद निराश हैं।”

एआईएफएफ ने एक अन्य ट्वीट में कहा गया, “यह पिछले 11 दिनों में भारतीय फुटबॉल महासंघ का सबसे बड़ा खराब दौर रहा और भारतीय फुटबॉल उन प्रतिभावान लड़कियों से क्षमाप्रार्थी है जिन्होंने इस आयोजन के लिये कड़ी मेहनत की थी।”

एआईएफएफ ने कहा कि वह खिलाड़ियों, स्टाफ और क्लब प्रबंधन से मज़बूत रहने का अनुरोध करता है और उसे उम्मीद है कि क्लब एक बार फिर शानदार वापसी करेगा।

Related Articles

Back to top button