महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए नार्थ ईस्ट फुटबाल लीग का आयोजन

महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए नार्थ ईस्ट फुटबाल लीग का आयोजन

नयी दिल्ली, महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने के उद्देश्य के साथ 7 से 23 जुलाई तक नार्थ ईस्ट महिला फुटबाल लीग का आयोजन किया जा रहा है। अनंतपुरा स्पोर्ट्स इवेंट प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन अमीन पठान ने सोमवार को बताया कि महिला फुटबाल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस लीग का आयोजन किया जा रहा है तथा युवा खिलाड़ियों को खेलो के प्रति आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है।

कार्यक्रम में बॉलीवुड अभिनेता जीतू वर्मा (जोजो), भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान दीपक हुड्डा, फुटबाल कोच राकेश कुमार तथा अंतरराष्ट्रीय कबड्डी एथलीट राजेश नरवाल मौजूद रहे। इसके साथ ही ऑल मणिपुर फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष रतन कुमार सिंह , सचिव एल ज्योतिर्मय रॉय , अनंतपुरा स्पोर्ट्स इवेंट प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अनस पठान, टूर्नामेंट कोऑर्डिनेटर निर्मल व्यास सहित अन्य मेहमान मौजूद रहे।

अतिथियों ने बताया कि इस लीग का आयोजन 7 से 23 जुलाई तक किया जाएगा। नार्थ ईस्ट में फुटबॉल की लोकप्रियता को देखते हुए एवं महिला खिलाड़ियों को फुटबॉल खेलने के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से इस लीग का आयोजन किया जा रहा है जोकि खिलाड़ियों के लिए एक सकारात्मक पहल है और ऐसे आयोजन समय-समय पर किए जाने चाहिएं।

अमीन पठान ने कहा, “ऑल मणिपुर फुटबॉल एसोसिएशन के सानिध्य में इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। देश मे खेलो को बढ़ावा देने की जरूरत है। इसके लिए सभी खेलो की अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर किया जा रहा है। युवा खिलाड़ियों, खासकर महिला खिलाड़ियों, के लिए ऐसी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना अत्यंत आवश्यक है।”

पठान ने कहा कि निरन्तर मेहनत और लगन से प्रशिक्षण करते रहने और कभी हिम्मत न हारने के जज्बे से खेलो के क्षेत्र में किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है। इसलिए सभी खिलाड़ियों को निरंतर मेहनत करते रहना चाहिए और हम उनके लिए ऐसे टूर्नामेंट के माध्यम से मंच उपलब्ध करवा रहे हैं।”

Related Articles

Back to top button