सपा-बसपा कर रही हैं युवाओं को गुमराह : सीएम योगी

सपा-बसपा कर रही हैं युवाओं को गुमराह : सीएम योगी

आजमगढ़, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि जातिवादी राजनीति को बढावा देकर प्रदेश के विकास को बाधित करने वाली समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अब अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं को गुमराह कर रही हैं ।

आजमगढ़ लाेकसभा सीट के लिये उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि सपा और बसपा के नेताओं ने प्रदेश के विकास को बाधित किया। युवाओं को गुमराह किया। जातिवाद को चरमोत्कर्ष पर पहुंचाया। जनता ने इन को प्रदेश में कई बार अवसर दिया लेकिन यह जनता की अपेक्षा पर खरे नहीं उतर सके,इसीलिए जनता ने इनको पूरी तरह नकार दिया है। भाजपा की नीतियों से जनता खुश है ।

उन्होने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट देने की अपील करते हुए कहा कि सपा या बसपा से जितनी दूरी बनाएंगे, उतना ही विकास होगा। देश के युवाओं के लिए अग्निपथ योजना की पूरी दुनिया स्वागत कर रही है पर विपक्ष निशाना साध रहा है। अग्निपथ योजना देश और नौजवानों के लिए हितकारी है। चार साल की सेवा के बाद अग्निवीरों को नौकरी में आरक्षण का लाभ दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सांसद रहते हुये अखिलेश यादव ने कोरोना काल में भी आजमगढ की सुधि नहीं ली जबकि उस समय जनता कष्ट में थी। जब आए ही नहीं तो सहायता कहां से भेजेंगे। मैंने तीन बार आजमगढ़ का दौरा किया था।

जब देश महामारी से जूझ रहा था, अखिलेश मदद करने के बजाए टीका न लगवाने की बात कर लोगों को गुमराह कर रहे थे। कोरोना के टीके को भाजपा का टीका बता रहे थे। आतंकगढ़ को समाप्त करने के लिए आजमगढ़ की जनता को भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ को जिताना होगा ।

बिलरियागंज में एक चुनावी सभा में योगी ने कहा कि भाजपा ने कोरोना काल में राशन के रूप में जीने का सहारा दिया। आजमगढ़ में 35 लाख लोगाें को राशन मिला। उन्होने कहा कि सपा में रामदर्शन यादव जैसे कार्यकर्ता की अनदेखी की गई। सपा सिर्फ सैफई को जिम्मेदारी देना चाहती है। सपा, बसपा के एजेंडे में स्वयं का विकास है और गलत कार्य करना है। हमने सिर्फ विकास की बात की और उसे पूरा कर रहे हैं।

उन्होने कहा कि सपा के नेता का नाम जहरीली शराब कांड में आया था। मौत के मामले में सपा नेता के खिलाफ कोई पहले कोई कार्रवाई नहीं हुई, लेकिन मेरी सरकार में कार्रवाई होगी। हम जनता को मरते हुए नहीं छोड़ सकते। अलविदा के दिन सड़कों पर नमाज नहीं होगा, तो नहीं हुआ। कोई भी कानून के नियम को तोड़ेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा “ हमने गोरखपुर से सीट छोड़ी तो एक कलाकार को चुनाव लड़वाया। वह जीते भी, गोरखपुर का विकास भी हुआ। निरहुआ जीतेगा तो यहां का भी विकास होगा। आप लोग घर जाएंगे, निरहुआ के लिए वोट मांगेंगे। किसानों से वोट मांगेंगे। विकास का काम मेरे ऊपर छोड़ देंगे। आजमगढ़ में बहुत से अवसर आएंगे। प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने जा रही है। कलाकारों को मंचों के माध्यम से बढ़ावा दे रहा हूं।”

उन्होने कहा कि आजमगढ़ को आतंकगढ़ मत बनने दीजिएगा। ईश्वर ने आपको अवसर दिया है। यहां अब घटनाएं नहीं होती। शिब्ली कालेज में बसपा के जमाने में सुंदर यादव की हत्या हो गई थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास की पक्षधर है।

Related Articles

Back to top button