अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने आठ ट्रेन में लगाई आग

अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने आठ ट्रेन में लगाई आग

पटना, सेना में चार साल की संक्षिप्त अवधि के लिए संविदा पर बहाली की ‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में बिहार के 22 जिलों में छात्र-युवाओं का उत्पात बेबस और लाचार प्रशासन के आगे लगातार तीसरे दिन भी जारी है और इस दौरान रेलवे को मुख्य रूप से निशाना बनाते हुए प्रदर्शनकारियों ने आठ ट्रेनों में आग लगा दी है।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि अग्निपथ योजना के खिलाफ सेना में भर्ती के अभ्यर्थी और विभिन्न छात्र संगठनों से जुड़े युवा शुक्रवार को सुबह से ही सड़क और रेल पटरियों पर उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं । प्रदर्शनकारियों ने समस्तीपुर और लखीसराय में दो-दो तथा पटना, भोजपुर, वैशाली और सुपौल में एक-एक ट्रेन के कई डिब्बों में आग लगा दी है। वहीं, बक्सर और नालंदा जिले में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे पटरियों पर भी आगजनी कर यातायात को ठप कर दिया है।

पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) के अनुसार, हिंसा पर उतारू प्रदर्शनकारियों ने सुपौल, पटना के दानापुर, भोजपुर के कुलहड़िया तथा वैशाली के हाजीपुर में सवारी रेलगाड़ी में आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन परिसर में भी जमकर उत्पात मचाया और वहां खड़े वाहनों, फर्नीचर और दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया ।

Related Articles

Back to top button