आखिर नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस क्यों डरी हुई है?: केशव मौर्य

आखिर नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस क्यों डरी हुई है?: केशव मौर्य

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पूछा कि आखिर नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस क्यों डरी हुई है?

केशव मौर्य ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनियां गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी जमानत पर जेल से बाहर हैं। उन्होंने पूछा कि अब जांच के सिलसिले में यदि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी का नोटिस आया है तो यह तो भ्रष्टाचार का मामला हुआ। उन्होंने कहा कांग्रेस इस मामले को राजनीतिक तूल देने की असफल कोशिश कर रही है।

गौरतलब है कि रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ईडी के समन पर सोमवार को राहुल गांधी पेश होंगे और उनके साथ कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता भी ईडी मुख्यालय जायेंगे। इसके जवाब में मौर्य ने आरोप लगाया, “भ्रष्टाचार कांग्रेस का राष्ट्रीय चरित्र है। सोनिया और राहुल गांधी भ्रष्टाचार के आरोप में जमानत पर हैं। जब ईडी उनके खेल पर पर्दा उठा रहा है तो मां-बेटे देश की अस्मिता और शांति से खेलने लगे हैं। राहुल जी, आपका ये फॉर्मूला पुराना हो चुका है कि आप भ्रष्टाचार करें और एजेंसी आपको पूछताछ के लिए बुलाये तो आप राजनीतिक प्रदर्शन करने लग जाएं और भीड़ जुटाने लगें, ताकि आपके भ्रष्टाचार की चर्चा न हो।”

उन्होंने कहा कि यदि आपने (राहुल गांधी) गलत नहीं किया है तो फिर आपकों पूछताछ से डर भी नहीं लगना चाहिए। मौैर्य ने कहा, “आपने देश की संपत्ति को लूटा है, इसलिए आप केस की मेरिट पर बात न कर इधर-उधर की बातें कर रहे हैं और इसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रहे है।” मौर्य ने कहा कि वे अगर दोषी नहीं हैं तो ईडी के सामने पेश क्यों नहीं हो रहे?

Related Articles

Back to top button