राहुल गांधी ने कहा , सरकार की गलत नीतियों से बढ़ रही है महंगाई 

राहुल गांधी ने कहा , सरकार की गलत नीतियों से बढ़ रही है महंगाई 

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार की आर्थिक नीतियों के कारण महंगाई सातवें आसमान पर है और फिलहाल इसके थमने की संभावना नजर नहीं आती है।

राहुल गांधी ने कहा कि महंगाई के कारण हर परिवार पर आर्थिक बोझ लगातार बढ़ रहा है और यह बोझ अब बर्दाश्त से बाहर हो रहा है। आम जनता पर महंगाई की चोट फिलहाल थमने वाली नहीं है। खुद रिजर्व बैंक मानता है कि चालू वित्त वर्ष में महंगाई और बढ़ेगी।

उन्होंने एक बयान में कहा “वफ़ादारी और अदाकारी में फर्क है। मोदी सरकार ने न तो देश से वफ़ादारी निभाई, न ही जनता से। मैं बात कर रहा हूं महंगाई की। अगर आपको लग रहा है कि महंगाई आगे चल कर कम हो जाएगी तो आप ग़लतफहमी में हैं। आने वाले दिनों में मोदी सरकार के नए प्रहार के लिए तैयार हो जाइए।”

राहुल गांधी ने कहा कि रिज़र्व बैंक ने रेपो रेट में 0.50 प्रतिशत का इज़ाफ़ा किया है जो अब बढ़कर 4.90 प्रतिशत हो गया है। रिज़र्व बैंक के अनुसार 2022-23 में महंगाई और बढ़ने वाली है और रिटेल महंगाई दर 6.7 प्रतिशत रहेगी।

उन्होंने मंहगाई के लिए सरकार की नीतियों को दोषी बताया और कहा “सरकार की गलत आर्थिक नीतियों ने आम जनता पर महंगाई का ऐसा बोझ डाला है कि अब लोगों के बर्दाश्त से बाहर हो रहा है। होम, ऑटो, पर्सनल लोन और ईएमआई महंगी होंगी। मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि मध्यमवर्गीय और नौकरीपेशा लोग कहां जाएं और अपना परिवार कैसे पालें।”

Related Articles

Back to top button