शिखर सम्मेलनों में हिस्सा लेने मोदी कल होंगे लाओस रवाना

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दो दिन की यात्रा पर कल लाओस जाएंगे।

विदेश मंत्रालय में सचिव (पूर्व) जयदीप मजूमदार ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा,”प्रधानमंत्री श्री मोदी 21वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 19वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के लिए लाओ पीडीआर के प्रधानमंत्री, सोनेक्से सिफांडोन के निमंत्रण पर लाओ पीडीआर में वियनतियाने की यात्रा करेंगे। यह यात्रा 10 और 11 अक्टूबर को होगी।”

श्री मजूमदार ने कहा, “हम आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री की दसवीं उपस्थिति को बहुत महत्व देते हैं। प्रधानमंत्री मोदी की की एक्ट ईस्ट नीति की दसवीं वर्षगांठ के अवसर पर हो रहे इस विशेष शिखर सम्मेलन में भारत लाओस द्वारा शिखर सम्मेलन ‘कनेक्टिविटी और लचीलापन’ के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि वर्ष के अंत से पहले, हम 2 और आसियान देशों के साथ सीधी उड़ान शुरू कर के हवाई कनेक्टिविटी स्थापित कर लेंगे।

श्री मजूमदार ने कहा कि पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में 10 आसियान देश और 8 भागीदार, ऑस्ट्रेलिया, चीन, भारत, जापान, कोरिया गणराज्य, न्यूजीलैंड, रूस और संयुक्त राज्य अमेरिका शामिल होंगे। पर्यवेक्षक के रूप में तिमोर-लेस्ते भी भागीदार होगा।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की कुछ नेताओं के साथ द्विपक्षीय मुलाकातें भी होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button