यूपी के इस जिले में बढ़ रहे सड़क हादसे बने चिंता का सबब, चार माह में हुयीं इतनी मौतें

यूपी के इस जिले में बढ़ रहे सड़क हादसे बने चिंता का सबब, चार माह में हुयीं इतनी मौतें

सहारनपुर, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में बढ़ते सड़क हादसे चिंता का सबब बने हुए हैं। इस साल जनवरी से 30 अप्रैल तक हुए 136 सड़क हादसों में 87 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और करीब 100 लोग गंभीर रूप से घायल भी हो चुके हैं।

जिला प्रशासन की ओर से गुुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक सहारनपुर जिले में प्रतिदिन एक आदमी की सड़क हादसे में मौत होती है। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर का कहना था कि दुपहिया वाहन चालक हेलमेट का इस्तेमाल नहीं करते हैं। इस वजह से भी हादसों में ज्यादा मौतें होती हैं।

तोमर ने कहा कि पुलिस और यातायात विभाग लोगों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर अभियान भी चलाता है। उन्हें हेलमेट लगाने के फायदे और यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

विशेषज्ञों के मुताबिक अधिक हादसे तेज गति और गलत तरीके से वाहन चलाने, गलत दिशा से ओवरटेक करने के कारण भी होते हैं। देखने में यह आया है कि हाइवे से लेकर गांव की छोटी सड़कें भी सुरक्षित नहीं हैं और कहीं भी हादसा हो जाता है। ऐसे में वाहन चालकों को पूरी सावधानी बरतते हुए वाहन चलाने चाहिए। जिससे दुर्घटना पर अंकुश लग सके।

Related Articles

Back to top button