घुमक्कड़ भारतीयों को रहती है सस्ते विकल्प की तलाश

लखनऊ, देश दुनिया के दर्शनीय स्थलों को देखने के लिये भारतीय पर्यटक हमेशा तैयार रहते हैं हालांकि पैसे की बचत के लिये उन्हे सस्ते विकल्पों की तलाश रहती है।

ग्लोबल ट्रैवल मार्केटप्लेस स्काईस्कैनर के नए अध्ययन में सामने आया है कि भारतीयों को घूमना बहुत पसंद है। वो सस्ते विकल्प चाहते हैं और हमेशा बेहतरीन डील की तलाश में रहते हैं। 84 प्रतिशत भारतीय यात्री गर्मी की छुट्टियों के लिए एकोमोडेशन पहले ही बुक कर चुके हैं, लेकिन उनकी और ज्यादा घूमने की उत्सुकता अभी भी शेष है। उनकी इसी इच्छा के कारण अतिरिक्त ट्रिप्स की संभावनाएं बनती हैं, और इनमें से 75 प्रतिशत यात्रियों ने संकेत दिया है कि यदि उन्हें बहुत आकर्षक डील मिलेगी, तो वे एक बार और छुट्टियों पर जा सकते हैं। जहाँ यात्रा का बजट महत्वपूर्ण है, वहीं अच्छी डील का मिलना आवश्यक है। इन यात्रा पसंद लोगों को बचत करने में मदद करने के लिए स्काईस्कैनर ने एकोमोडेशन के लिए ‘लाउड बजटिंग गाईड’ पेश की है। यह गाईड यात्रियों को सबसे अच्छी डील तलाशने में मदद करती है। स्काईस्कैनर तीस लाख से ज्यादा होटलों, अपार्टमेंट, सेल्फ-केटरिंग के विकल्पों (बेड और ब्रेकफास्ट), और होस्टल की तुलना प्रदान करके यात्रियों को हर बजट में अपने लिए यात्रा के विकल्प तलाशने में मदद करता है।

मोहित जोशी, ट्रैवल एवं डेस्टिनेशन एक्सपर्ट, स्काईस्कैनर ने कहा, ‘‘बेहतरीन फ्लाईट डील का रोमांच हम सभी जानते हैं, लेकिन होटल भी बचत का खजाना पेश कर सकते हैं। केवल सबसे सस्ते विकल्प तलाशने की बजाय विभिन्न तरह के एकोडोमेशन, जैसे अपार्टमेंट या सेल्फ-केटरिंग स्टे भी तलाशकर देखें। हो सकता है कि आपको अपनी ट्रिप के अनुरूप ज्यादा आरामदायक और बजट-फ्रेंडली जगह मिल जाएं। स्काईस्कैनर में हमारा मिशन हर यात्री को अपनी जरूरतों के लिए एक आदर्श होटल तलाशने में समर्थ बनाना है, साथ ही उनके बजट का भी ध्यान रखा जाता है ताकि अपनी हर एडवेंचर में उन्हें सबसे अच्छा अनुभव प्राप्त हो।

Related Articles

Back to top button