अखिलेश यादव ने कहा, संविधान को बचाने के लिए भाजपा को हराना है

बस्ती/सिद्धार्थनगर, समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा साहब डा भीमराव अंबेडकर के संविधान को बचाने के लिए सभी लोगों को मिल कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराना होगा। बस्ती के राजकीय इंटर कॉलेज परिसर में गठबंधन प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए श्री यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन को पूरे देश में अपार जनसमर्थन मिल रहा है। ये चुनाव संविधान बचाने का है। संविधान बचाने के लिए हर वर्ग के लोग इण्डिया गठबन्धन से जुड़ रहे है।

भाजपा हताश और निराश हो गयी है, इसलिए विभिन्न प्रकार के जुमलेबाजी कर रही है। उत्तर प्रदेश में भाजपा सभी सीटें हारने जा रही है। भाजपा हटेगी तभी संविधान बचेगा और देश तथा प्रदेश के लोगों को रोजगार मिल पायेगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने जान-बूझकर पेपर को इसलिए लीक करा दिया जिससे यहां के नौजवान बेरोजगार रहे लेकिन अब यहां के नौजवान पेपर लीक कराने वाले लोगों को लीक करने जा रहे है। इण्डिया गठबन्धन ने तय किया है कि गरीब परिवार की महिलाओं को हम एक लाख रूपये प्रतिवर्ष उनके खाते में भेजेंगे जिस तरीके से भाजपा ने शिक्षामित्रों, नौजवानों, बेरोजगारों के ऊपर अन्याय किये है इनके लिए इण्डिया गठबन्धन अलग से बजट बनाकर इनके लिए बेहतर कार्य करेंगी और शिक्षामित्रों को शिक्षक भी बनायेगी। पौष्टिक आटा के साथ-साथ डाटा भी फ्री मिलेगा।

अखिलेश यादव ने कहा “ पूरे प्रदेश में भाजपा चुनाव हार रही है। मैंने कई चरणों का चुनाव देखा है पहले चरण से सपा-कांग्रेस गठबन्धन लगातार चुनाव प्रचार में जुटी हुई है ऐसा माहौल देखने को मिल रहा है कि जनता का गुस्सा भाजपा के खिलाफ बढ़ता जा रहा है ये लोग बाबा साहब के संविधान को बदलना चाहते है लेकिन जनता ने इन्हें बदलने का मन बना लिया है।”

उन्होंने कहा कि भाजपा कहती है कि हमारी सरकार किसानों की हितैषी है तभी ये लोग किसानों के लिए काला कानून लाने जा रहे थे लेकिन किसानों के प्रदर्शन से भाजपा

सरकार पीछे हट गयी लेकिन इस प्रदर्शन में हजारों किसान शहीद हो गये। जब चुनाव आता है तो ये लोग किसानों की आय दोगुनी होने की बात करते है लेकिन दस वर्ष के भीतर इनकी आय दोगुनी तो नही हुई फिलहाल बीज,कीटनाशक, डीजल,पेट्रोल, किसान यंत्रों के मूल्यों में जरूर वृद्धि हुई है जिससे किसान मारा-मारा फिर रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश की अस्सी सीटों पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ेगा। भाजपा सरकार ने डराकर सभी लोगों को वैक्सीन लगवायी वैक्सीन से जान का खतरा बढ़ गया। हार्ट की समस्याएं हो रही है। इन लोगों ने वैक्सीन वालों से चन्दा वसूल लिया है।

उन्होंने कहा कि बस्ती की मुण्डेरवा चीनी मिल को सरकार बनने के बाद चलाया जायेगा। सपा सुप्रीमो ने डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र में जिला मुख्यालय पर बीएसए ग्राउंड में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी कुशल तिवारी के पक्ष में भी जनसभा को सम्बोधित किया है।

Related Articles

Back to top button