अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दो हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

इटावा,  उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के उसराहार इलाके के गडरियन गांव में अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़कर पुलिस ने दो हिस्ट्रीशीटरों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि संसदीय चुनाव के मद्देनजर सक्रिय पुलिस टीम ने छापेमारी करके अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ दिया है। इस सिलसिले में दो हिस्ट्रीशीटरों की गिरफ्तारी की गई है।

उन्होंने बताया कि हिस्ट्रीशीटर सरवेन्द्र यादव पुत्र विजय बहादुर यादव निवासी नगला दुली थाना ऊसराहार जनपद इटावा और ललित उर्फ चिरैया पुत्र विश्राम सिंह निवासी नगला दुली थाना ऊसराहार जनपद इटावा को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के हथियार फैक्ट्री से 11 निर्मित, 02 अर्ध निर्मित अवैध तंमचे, 01 अधिया रायफल, 02 देशी रायफल, 02 अर्धनिर्मित अधिया 12 बोर, 09 जिन्दा कारतूस एवं शस्त्र बनाने में प्रयुक्त उपकरण बरामद किए गए है।

एसएसपी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्ति गडरियान की मडैया ग्राम को जाने वाले रास्ते पर खाली पडे खंडहर के पीछे अवैध तमंचे बना रहे है एवं पुराने तमंचों की मरम्मत कर रहे हैं। पुलिस टीमों द्वारा सूचना पर तत्काल कार्यावाही करते हुये 02 व्यक्तियों को कुदरैल के गोल चक्कर से गडरियान की मडैया ग्राम को जाने वाले रास्ते पर खण्डहर के पास से गिरफ्तार किया गया ।

हिस्ट्रीशीटर सर्वेंद्र के खिलाफ 23 और ललित के खिलाफ पांच आपराधिक मामले इटावा और इटावा के आसपास विभिन्न स्थानों में दर्ज है।
इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने हथियार फैक्ट्री बरामद करने वाली पुलिस टीम को 20000 का इनाम दिया है।

Related Articles

Back to top button