उत्तराखंड मेंं कुमाऊं की दो सीटों पर मतदान शांतिपूर्वक शुरू, मतदाताओं में उत्साह

नैनीताल,  उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में दो सीटों के लिये शुक्रवार सुबह शांतिपूर्ण मतदान शुरू हो गया है। सात बजे से ही मतदाता मतदान बूथ के बाहर खड़े नजर आये। मतदाताओं में खासा उत्साह है।

उत्तराखंड की पांच संसदीय सीटों में से कुमाऊं की दो लोकसभा सीटों नैनीताल-ऊधमसिंह नगर और अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ सीट के लिये आज वोट डाले जा रहे हैं। दोनों ही सीटों पर पहाड़ी और मैदानी मतदाता मौजूद हैं। सुबह सात बजे से ही मतदाता पोलिंग बूथ के बाहर खड़े दिखायी दिये। खासकर बुजुर्ग, महिला और उम्र में वरिष्ठ मतदाता सुबह सुबह घरों से बाहर निकल आये।

इस बार खास बात यह है कि पूरे चुनाव प्रचार के दौरान बेहद शांत दिखायी देने वाला मतदाता मतदान के दिन खासा उत्साहित नजर आया। नैनीताल में हिन्दू मतदाताओं में खासा उत्साह दिखायी दिया। कांग्रेस के काउंटरों में उदासी छायी रही। चुनाव में कुछ बदलाव भी दिखायी दिया। नैनीताल में मिडिल स्कूल वाले बूथ पर कुछ अल्पसंख्यक समुदाय के मतदाता कांग्रेस के बजाय भाजपा के काउंटर पर खड़े दिखायी दिये। पहाड़ों में मतदान का औसत सुबह धीमा रहा।

मैदानी इलाकों में सुबह से ही मतदान बूथों के बाहर मतदाताओं की लंबी लाइन दिखायी दी। चंपावत में तीन पीढ़ी ने एक साथ मतदान किया। खबर लिखे जाने तक अल्मोड़ा, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर में भी मतदान शांतिपूर्वक रहा।

Related Articles

Back to top button