उपराष्ट्रपति,प्रधानमंत्री,केंद्रीय गृह मंत्री ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की दी शुभकामनाएं

उपराष्ट्रपति,प्रधानमंत्री,केंद्रीय गृह मंत्री ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की दी शुभकामनाएं

नयी दिल्ली, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , रक्षा मंत्री राजनाथ , केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत विभिन्न राजनीतिक हस्तियों ने शुक्रवार को देश के 75वें गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा , “पचहत्तर साल पहले, हमारे संविधान के संस्थापकों ने एक ऐसे राष्ट्र की कल्पना की थी , जहां न्याय, स्वतंत्रता, समानता और भाईचारा दुनिया के सबसे बड़े और सबसे समावेशी लोकतंत्र के मार्गदर्शक सिद्धांत होंगे। हमारे गणतंत्र के अमृत काल में हम उन संघर्षों, बलिदानों और उपलब्धियों पर विचार करते हैं जिन्होंने भारत को शेष मानवता के लिए आशा की किरण के रूप में आकार दिया है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संदेश में कहा, “देश के सभी परिवारजनों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। जय हिंद।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस ऐतिहासिक अवसर पर भारत को एक मजबूत और विकसित देश बनाने की दिशा में प्रतिबद्धता दोहराने का आह्वान किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संदेश में कहा, “लोकतंत्र के इस शुभ अवसर पर मैं देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी स्वतंत्रता सेनानियों, संविधान निर्माताओं और वीर सैनिकों को सलाम करता हूं।”उन्होंने सभी से भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने का संकल्प लेने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘विकसित भारत के संकल्प’ को साकार करने में योगदान देने का आग्रह किया।

Related Articles

Back to top button