लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए सरकार कृतसंकल्पित : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए सरकार कृतसंकल्पित : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

समस्तीपुर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि राज्य की महागठबंधन की सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के प्रति कृतसंकल्पित है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को समस्तीपुर जिले के सरायरंजन प्रखंड के नरघोघी गांव स्थित 592 करोड़ की लागत से निर्मित श्रीरामजानकी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के उद्घाटन कार्यक्रम के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश में हर क्षेत्रों में विकास तीव्र गति से हो रहा है। उन्होंने कहा कि श्रीराम जानकी मेडिकल कालेज में 5 सौ बेड का अस्पताल बनाया जाना विकास की एक महत्त्वपूर्ण कड़ी है।

इस मौके पर केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री एवं स्थानीय भाजपा सांसद नित्यानंद राय ने कहा कि बड़ी खुशी की बात है जहां आज समस्तीपुर के नरधोधी में श्रीराम जानकी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल का शुभारंभ हुआ है वहीं, 22 जनवरी को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीरामलला का प्राण-प्रतिष्ठा को स्थापित करेंगे।

श्री राय ने कहा कि इस चिकित्सा महाविद्यालय को स्थापित करने में कई बाधाएं आई लेकिन केन्द्र सरकार की पहल पर सभी बाधाओं को दूर कर इस नये अस्पताल एवं कॉलेज को चालू किया गया है। इस महाविद्यालय एवं अस्पताल को स्वास्थ्य के क्षेत्र में रिसर्च सेंटर बनाने का प्रयास किया जायेगा।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, वित्त मंत्री एवं स्थानीय विधायक विजय कुमार चौधरी, शिक्षा मंत्री आलोक कुमार मेहता एवं बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज खुलने से समस्तीपुर समेत उत्तर बिहार के लोगों को बेहतर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध होने के साथ-साथ आर्थिक विकास होगा।

समारोह में बिहार विधानसभा में उप सचेतक अख्तरुल इस्लाम शाहिन, माकपा विधायक अजय कुमार, बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष अश्वमेध देवी समेत अन्य प्रमुख लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button