दिल्ली की सातों सीटों पर आम चुनाव लड़ेगी राष्ट्रीय नागरिक पार्टी

दिल्ली की सातों सीटों पर आम चुनाव लड़ेगी राष्ट्रीय नागरिक पार्टी

नयी दिल्ली,  राष्ट्रीय नागरिक पार्टी 2024 के आम चुनाव में दिल्ली की सभी सातों पर चुनाव लड़ेगी लेकिन समतामूलक समाज के आधार को मजबूत करने के लिए एक सीट पर किन्नर उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारेगी।

राष्ट्रीय नागरिक पार्टी के अध्यक्ष के के गौतम ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी समतामूलक समाज की अवधारणा को लेकर आगे बढ रही है इसलिए पार्टी 2024 के आम चुनाव में दिल्ली की सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी और एक सीट पर किन्नर उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारेगी।

इस मौके पर पार्टी उपाध्यक्ष देवेंद्र विडलाग, प्रवक्ता राजेंद्र कुमार, राष्ट्रीय महासचिव राम निवास सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि पार्टी 2025 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर उम्मीदवार खडा करेगी।

उन्होंने कहा कि समतामूलक समाज का निर्माण उनकी पार्टी की अवधारण है और इसी सिद्धांत को पूरा करने को लेकर पार्टी चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कि उनकी पार्टी चाहती है कि संसद से लेकर लोकतंत्र की छोटी से छोटी इकाई तक नागरिकों को भरोसे का जन प्रतिनिधित्व मिले, समाज में हर वर्ग के व्यक्ति को महत्व हो और हर नागरिक को अवसर मिले।

श्री गौतम ने कहा,“ समतामूलक नागरिक प्रतिनिधित्व की व्यवस्था उनकी पार्टी की विचारधारा है और मानती है कि किन्नर, स्त्री-पुरुष सभी को जनता का प्रतिनिधित्व होना चाहिए। पार्टी का कहना है कि छोटे दलों को चुनाव में महत्व मिले इसके लिए उन्हें निर्धारित प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिए।”

Related Articles

Back to top button