पीडीए ना तो बंटेगा ना कटेगा : शिवपाल सिंह यादव

इटावा/मैनपुरी, समाजवादी पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर प्रहार करते हुए कहा है कि पिछड़ा,दलित,अंलसंख्यक (पीडीए) ना तो कटेगा,ना ही बटेगा बल्कि ऐसी बातें करने वाले पिटेंगे।

करहल विधानसभा से सपा उम्मीदवार तेज प्रताप यादव के समर्थन में चुनाव प्रचार के दौरान पत्रकारों से बात करते हुये उन्होने कहा “ पीडीए ना तो बटेगा ना तो कटेगा जो ऐसी बातें करेगा बाद में पिटेगा।”

उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि हम संविधान की रक्षा करना चाहते हैं । वह वोट नहीं डाले दे रहे । वह वोट मांगने का काम करते हैं और भारतीय जनता पार्टी के लोग जनता से वोट थोड़ी मांगते हैं अधिकारियों से वोट मांगते हैं । भाजपा को ज़िताओ जनता को धमकाओ यह काम भाजपा से जुड़े हुए अधिकारियों का रह गया है।

सपा उम्मीदवार तेज प्रताप यादव के लिए वोटो की अपील करते हुए शिवपाल ने कहा कि करहल में लोगों में चर्चा बहुत जोर से है कि जसवंतनगर से भी ज्यादा बड़ी जीत होगी।शिवपाल ने भाजपा उम्मीदवार अनुदेश यादव को भगोड़ा करार दिया। उन्होने कहा कि अब रिश्तेदारी टूट चुकी है और पार्टी में भी कभी वापस नहीं लिया जाएगा,ऐसे भगोड़ों को कभी नहीं लिया जाएगा

उन्होंने कहा कि दीपावली हिन्दू धर्म का बहुत पुराना पर्व है और सब लोग अपने घरों पर दीपक जलाते हैं जैसा कि आपको पता ही है कि एक दिन बाद दीपक जलता,दूसरे दिन कई दीपक जलते हैं जितना जिसकी जो इच्छा होती है वह जलाएं । अब जो भारतीय जनता पार्टी के लोग हमेशा ड्रामा करते हैं और सुबह से लेकर शाम तक प्रचार करते हैं काम करेंगे नहीं फिजूल खर्च नहीं करने चाहिए ।

प्रशासन की ओर से मंगाई गई 13 बटालियन बीएसएफ को लेकर शिवपाल यादव ने कहा कि जनता के सामने सब फेल होंगे, आयोग का पालनोकरना है। संविधान क्या बोलता है और यह अधिकारी लोग संविधान की कसम खाते हैं । ईश्वर की कसम खाते हैं तो उसका पालन करो हम लोग तो संविधान की रक्षा करेंगे हम चाहते हैं निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव हो।

दूसरी ओर इटावा में अपने निर्वाचन क्षेत्र जसवंतनगर के रामलीला मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन को संबोधित करते हुए शिवपाल ने कहा कि

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बेईमानी और भ्रष्टाचार की सारी हदे पार कर दी है इसलिए जनता अब इस भ्रष्ट सरकार को सत्ता से बेदखल करने को पूरी तरह तैयार हो गई है।

शिवपाल यादव ने कहा कि इस सरकार में बेईमानी और भ्रष्टाचार की जो हदें बढ़ी हैं, वह पहले किसी और सरकार के कार्यकाल में नहीं देखी गईं। जनता अब जागरूक हो चुकी है। बदलाव की ओर बढ़ रही है।

शिवपाल यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी सरकार ने प्रदेश को पूरी तरह से नौकरशाही के हवाले कर दिया है। पुलिस और अधिकारी जनता की सेवा के लिए होते हैं, लेकिन जब मैं जसवंतनगर आया तो यहां के व्यापारियों ने मुझसे बताया कि पुलिस और अधिकारियों ने उनके साथ अभद्रता की है।

उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार के पिछले 8 वर्षों की आलोचना करते हुए कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में सड़कों के गड्ढे तक नहीं भरे गए हैं। अब सत्ता बदलने का समय आ गया है। तभी विकास होगा और न्याय मिलेगा।

सपा महासचिव ने कहा कि जो भी पुलिस और अधिकारियों द्वारा होने वाली अभद्रता की शिकायतें आती हैं। उन्हें लिखित रूप में दर्ज करें। शिवपाल यादव ने उदाहरण देते हुए बताया कि हाल ही में सड़क पर एक गाय का एक्सीडेंट हुआ। कुत्ते उसे नोंच रहे थे। कई अधिकारियों को फोन किया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

Related Articles

Back to top button