CM योगी रविवार को करेंगे पेप्सिको की जीआईडीए इकाई का उद्घाटन

गोरखपुर,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को पेप्सिको की गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (जीआईडीए) इकाई का उद्घाटन करेंगे, जिसका संचालन पेप्सिको की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी और निर्माता मेसर्स वरुण बेवरेजेस द्वारा किया जाता है, आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया।

सूत्रों ने कहा कि यह सुविधा वैश्विक शीतल पेय ब्रांड के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। वरुण बेवरेजेस ने जीआईडीए के सेक्टर 27 में पेप्सिको की इकाई स्थापित करने के लिए 1,071 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

मुख्यमंत्री ने 8 अप्रैल, 2023 को भूमि पूजन किया और आधारशिला रखी। निर्माण एक साल के भीतर पूरा हो गया और अप्रैल 2024 में वाणिज्यिक उत्पादन शुरू हो गया। इस सुविधा ने पहले ही 1,500 लोगों को रोजगार प्रदान किया है।

मुख्यमंत्री योगी रविवार 29 सितंबर को इकाई का औपचारिक उद्घाटन करेंगे। वह गोरखनाथ स्थित मेवालाल गुप्ता गुरुकुल विद्यालय में चार नवनिर्मित कक्षों और एक बहुउद्देशीय सभागार का भी उद्घाटन करेंगे। इन कक्षों का निर्माण गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने कराया है। गोरखपुर दौरे के दौरान वह गीता वाटिका में भाईजी हनुमान प्रसाद पोद्दार की 132वीं जयंती पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेंगे। भाईजी को श्रद्धांजलि देने के अलावा वह कार्यक्रम में श्रद्धार्चन सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम दोपहर तीन बजे शुरू होगा।

Related Articles

Back to top button