पीएम आवास के अपात्रों से रिकवरी शुरू होने से मचा हड़कंप

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के खड्डा ब्लॉक में पीएम आवास योजना के तहत अपात्रों से रकवरी के आदेश दिए गए हैं।

संयुक्त ग्राम्य विकास आयुक्त सुमन लता के नेतृत्व में टीम ने जांच की, जिसमें चार अपात्र पाए गए। खड्डा ब्लॉक ग्राम पंचायत सोहरौना में पीएम आवास लेने वाले अपात्रों से रकवरी के बाद अन्य अपात्रों में हड़कंप मच गया है। रिकवरी के आदेश संयुक्त ग्राम्य विकास आयुक्त उत्तर प्रदेश सुमन लता के नेतृत्व में आयी टीम की जांच रिपोर्ट के आधार पर खड्डा बीडीओ को दिए गए हैं। विकास खंड में इस मामले में यह बीडीओ की पहली कार्रवाई है। सोहरौना में चार अपात्र पाए गए थे। तरह सिसवा गोपाल में आवास लेने वाले अपात्रों के रिकवरी की लम्बी लिस्ट बनी है। लखनऊ की टीम ने खड्डा ब्लॉक के अलावा कप्तानगंज ब्लॉक में भी कुछ गांवों में इसकी जांच की थी। वहां के अपात्रों से रिकवरी तय मानी जा रही है।

रामकोला के पूर्व विधायक मदन गोविन्द राव ने 11 जून को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करके कुशीनगर जनपद के विकास खण्डो विशेषकर खड्डा में मनमाने तरीके से पात्रता सूची से पात्रों का नाम काटने एवं धनउगाही करके अपात्रों को आवास दिए जाने की शिकायत की थी।

मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद ग्राम विकास आयुक्त ने तीन सदस्यीय राज्य स्तरीय टीम का गठन किया। 12 सितंबर को ग्राम विकास उपायुक्त सुमन लता के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम खड्डा ब्लाक के ग्राम सिसवा गोपाल व सोहरौना तथा अगले दिन कप्तानगंज ब्लॉक के तीन गांवों में पहुंचकर जांच की थी।

Related Articles

Back to top button