पीलीभीत में दलित बस्ती में संघ की शाखा लगाने पर बवाल

पीलीभीत में दलित बस्ती में संघ की शाखा लगाने पर बवाल

पीलीभीत, उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के जहानाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक दलित बस्ती में रविवार को संघ की शाखा लगाने गए आरएसएस के स्वयंसेवक के साथ मारपीट की गई और देवस्थान पर लगे संघ के ध्वज को उतार कर फेंक दिया गया।

जहानाबाद थाना प्रभारी निरीक्षक उमेश सिंह सोलंकी की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव सीओ सदर प्रतीक दहिया के साथ थाना जहानाबाद पहुंच गए। दोनो अधिकारियों ने मीडिया को बताया स्वयंसेवकों की तहरीर के आधार पर बसपा के विधानसभा अध्यक्ष नागेंद्र गौतम व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

जहानाबाद पुलिस के अनुसार ग्राम सरौरी निवासी राष्ट्रीय स्वयंसेवक देवेश पुत्र छेदालाल ने पुलिस को बताया कि कोतवाली जहानाबाद क्षेत्र के गांव रम्पुरा मिश्र में देवस्थान पर दलित बस्ती समिति शाखा का संचालन करने गए थे। गांव निवासी बसपा विधानसभा अध्यक्ष नागेंद्र गौतम, सर्वेश कुमार एवं अन्य एक साथी के साथ आए। गाली गलौज करते हुए सभी ने देवेश को जान से मारने की नीयत मारपीट की और देवस्थान पर लगे स्वयंसेवक संघ के ध्वज को उतार कर फेंक दिया।

सूचना पाकर स्वयं सेवक संघ व हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता कोतवाली जहानाबाद पहुंच गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। इधर बसपा के वर्तमान जिला अध्यक्ष भगवान सिंह भी पूर्व जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद के साथ कोतवाली जहानाबाद पहुंच गए। जहां स्वयंसेवक व हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं के साथ तीखी नोंक-झोक हुई। स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी ने अपर पुलिस अधीक्षक से आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी और गांव में होने वाली शाखा का संचालन करने पर पुलिसकर्मी को तैनात करने की मांग की। अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव के आश्वासन के बाद मामला शांत हो सका।

Related Articles

Back to top button