कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय लाव लश्कर के साथ पहुंचे कौशांबी

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय लाव लश्कर के साथ पहुंचे कौशांबी

कौशांबी, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय आज लाव लश्कर के साथ पहली बार कौशांबी पहुंचे जिला मुख्यालय मंझनपुर से लगे हुए घनाकापूरा गांव पहुंच कर दलित परिवार से मुलाकात की।

इस दलित परिवार की पुश्तैनी जमीन पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के पुत्र योगेश मौर्य और उस के सहयोगी द्वारा कब्जा किए जाने का आरोप लगाया गया है ।अजय राय दलित पीड़ित परिवार से मिलकर जानकारी लेने के बाद कहा कि वह कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर आए हैं, उन्हें इस मामले की पूरी रिपोर्ट देंगे।

उन्होंने कहा कि दलित के हक की लड़ाई के लिए चाहे जेल जाना पड़े कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार फेल हो चुकी है। प्रदेश में जंगल राज है दलित की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है ।

उल्लेखनीय है कि मंझनपुर नगर पालिका बनने के बाद घनाकापूरा गांव नगर पालिका में आ गया है जिसके चलते जमीनों की कीमत बढ़ गई है। घनाकापूरा गांव निवासी पीड़ित किसान हुव लाल आदि की पुश्तैनी जमीन सड़क के किनारे है उसी के बगल डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का विद्यालय संचालित है ।हुब लाल का आरोप है कि उसकी जमीन पर योगेश मौर्य अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कब्जा कर रहा प्रशासनिक अमला उसकी बात सुनने को तैयार नहीं है। दलित की शिकायत पर अजय राय आज यहां आकर पीड़ित परिवार से मुलाकात किया है।अजय राय के आने के बाद राजनीति चर्चा तेज हो गई है।

Related Articles

Back to top button