पार्कों में लगाये जायेंगे 40 सीसीटीवी कैमरे

पार्कों में लगाये जायेंगे 40 सीसीटीवी कैमरे

झांसी, झांसी नगर निगम महानगर के सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की सुरक्षा तथा निगरानी तंत्र को मजबूत करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है और इसी क्रम में अब शहर के पार्कों 40 सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे हैं।

झांसी नगर निगम के नगर आयुक्त ने इन सभी पार्कों में लगाये गये कैमरें को आईसीसीसी से इनटीग्रेट कराये जाने के लिए निर्देश दिये हैं। नगर आयुक्त के निर्देश पर सभी पार्कों में लगे सीसीटीवी कैमरों को स्मार्ट सिटी के आईसीसीसी से इनटीग्रेट करने का काम शुरू कर दिया गया है। नगर निगम के अफसरों के अनुसार इससे पार्क में आने वाले जनमानस एवं पार्क की सुरक्षा होगी।

इन सभी कैमरों को झांसी स्मार्ट सिटी के कार्यालय में स्थित आईसीसीसी से जोड़ने का काम शुरू हुआ है, जिससे सीधे कमांड सेंटर से पार्कों की निगरानी हो सकेगी।

शहर में विभिन्न क्षेत्रों में स्थित रानी लक्ष्मीबाई पार्क, मैथिलीशरण गुप्त पार्क, नेहरू पार्क सीपरी, वृन्दावन लाल वर्मा पार्क, कांशीराम पार्क, नेहरू पार्क तालपुरा, बलिदान पार्क, प्रेम नारायण तिवारी पार्क, पंडित दीनदयाल पार्क, शहीद भगत सिंह पार्क, गजानन पार्क में अभी तक कुल 40 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। आने वाले समय में अन्य पार्कों में भी कैमरे लगाए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button