रामपुर में तमिलनाडु के खेल मंत्री के खिलाफ मुकदमा

रामपुर में तमिलनाडु के खेल मंत्री के खिलाफ मुकदमा

रामपुर, उत्तर प्रदेश के रामपुर में रामपुर में तमिलनाडु के खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन व अन्य के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

जिले के थाना सिविल लाईन्स में एडवोकेट राम सिंह लोधी और एडवोकेट हर्ष गुप्ता ने उदयनिधि स्टालिन के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। आरोप है कि स्टालिन ने अपने भाषण में सतानत धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया व कारोना जैसी बीमारियों से की है। इन बीमारियों की तरह सनातन धर्म को भी जड़ से नाश करने संबंधी तथाकथित वक्तव्य दिया है।

आरोप यह भी है कि पांच सितंबर को उदयनिधि के भाषण का समर्थन करते हुये कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे के पुत्र प्रियंक खडगे, ग्रामीण एवं पंचायती राज मंत्री, कर्नाटक ने भी सनातन धर्म को बीमारी की तरह बताया गया है। वादी एडवोकेट राम सिंह लोधी ने बताया कि सनातन धर्म के अनुयायी होने के कारण उन्हें धर्म के प्रति इस प्रकार के अभद्र भाषण के द्वारा धार्मिक भावनाओं को अत्यधिक आघात पहुंचा है।

उन्होने कहा कि इन व्यक्तियों के द्वारा जानबूझकर विद्वेषपूर्ण दिये गये बयानों से धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता एवं सौहार्द पर प्रतिकूल प्रभाव पडा है। इसी कड़ी में उदयनिधि एवं प्रियंक खडगे के विरुद्द थाना सिविल लाईन्स में धारा 153ए, 295ए आईपीसी के तहत मामला पंजीकृत किया गया है।

Related Articles

Back to top button