सरकार के इशारे पर मतदाता सूची में हो रही है हेरफेर: सपा

सरकार के इशारे पर मतदाता सूची में हो रही है हेरफेर: सपा

लखनऊ, मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट के लिये हो रहे उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर गड़बड़ी फैलाने का आरोप लगाते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है।

पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि घोसी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के उपनिर्वाचन में भाजपा सरकार अनियमितता बरत रही है। प्रदेश सरकार के मंत्रियों के इशारे पर अधिकारी मतदान के दिन मतदान स्थल पर उपलब्ध रहने वाली मतदाता सूची में हेरफेर कर रहे है। उनके नाम काटे जा रहे हैं और फोटो बदलने की साजिश की जा रही है। अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्रों में सपा समर्थक मतदाताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है।

श्री चौधरी ने कहा कि कस्बा घोसी के बड़ा गांव क्षेत्र के करीमुद्दीन गांव में मकानों, दुकानों, कारखानों के बिजली पानी एवं हाउस टैक्स के जमा होने की रसीद मांगने के नाम पर डराया धमकाया जा रहा है और पूरे गांव की बिजली ही काट दी गई। नगर पंचायत कोपा में पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रचार से रोकने के लिए पुलिस द्वारा डराया, धमकाया जा रहा है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी से पार्टी ने मांग की हैं कि निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के मंत्रियों, नेताओं द्वारा पैसा बांटने और शराब बांटने पर रोक लगाने के लिए प्रभावी कार्यवाही की जाए और अल्पसंख्यक बाहुल्य वालों क्षेत्रों में दहशत फैलाने वाले अधिकारियों और पुलिस कर्मियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए और स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव सम्पन्न हो सके। 

Related Articles

Back to top button