वीज़ा रद्द होने के कारण जेना का विश्व चैंपियनशिप में खेलना मुश्किल

वीज़ा रद्द होने के कारण जेना का विश्व चैंपियनशिप में खेलना मुश्किल

नयी दिल्ली,राष्ट्रीय राजधानी में स्थित हंगरी दूतावास से विजा रद्द होने के कारण विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीय भाला फेंक एथलीट किशोर कुमार जेना की प्रतिभागिता पर सवालिया निशान लग गए हैं।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा,“भाला फेंक खिलाड़ी किशोर कुमार जेना के लिए झटका, दिल्ली में हंगरी के दूतावास ने अज्ञात कारणों से उनका एक महीने का वीजा रद्द कर दिया है। उनका विश्व चैंपियनशिप में खेलना संदिग्ध है।”

ओडिशा से आने वाले जेना को हंगरी के बुडापेस्ट में 19 अगस्त से होने वाली विश्व चैंपियनशिप के लिए चुनी गई 28 सदस्यीय भारतीय टीम के लिए चुना गया था। एएफआई ने बताया कि जेना को 27 यूरोपीय देशों से बने शेंगेन क्षेत्र का वीज़ा पिछले महीने दिया गया था और वह 20 अगस्त को बुडापेस्ट जाने वाले थे।

एएफआई ने कहा,“ओडिशा के भाला फेंक खिलाड़ी किशोर कुमार जेना को पिछले महीने एक माह का शेंगेन वीजा जारी किया गया था। उसे 20 अगस्त को बुडापेस्ट के लिए रवाना होना था। अगर वीजा रद्द हुआ तो वह प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकेगा।”

भारत ने इस बार विश्व चैंपियनशिप के लिए नीरज चोपड़ा की अगुवाई में 28 सदस्यीय टीम भेजी है, जिसमें 15 नए चेहरे भी शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button