मिनी ऑल इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च, कीमत 55 लाख रुपये

मिनी ऑल इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च, कीमत 55 लाख रुपये

नयी दिल्ली, मिनी इंडिया ने भारत में ऑल-इलेक्ट्रिक मिनी 3-डोर कूपर एसई का एक सीमित संस्करण मिनी चार्ज्ड संस्करण लाँच करने की घोषणा के साथ ही भारत में सिर्फ 20 कारों की बुकिंग लेने का आज ऐलान किया।

कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि पूर्णतः निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में पेश की गई केवल 20 इकाइयाँ उपलब्ध हैं और इन्हें विशेष रूप से कंपनी की वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा, “मिनी ने भारत में पहली बार चिली रेड में मिनी 3-डोर कूपर एसई लेकर आयी है। यह शून्य उत्सर्जन के साथ प्रसिद्ध गो-कार्ट अहसास और तत्काल टॉर्क का जश्न मनाता है। मिनी चार्ज्ड एडिशन एक साहसी, ऊर्जावान और अभिव्यंजक कार है जो एक बहादुर और साहसी ब्रांड की मिनी बिग लव भावना पर पूरी तरह फिट बैठती है जो लोगों और समुदायों को एक साथ लाती है। मिनी चार्ज्ड संस्करण शहरी गतिशीलता के लिए आदर्श भागीदार है। इसमें 32.6 केडब्ल्यूएच की बैटरी है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 270 किलोमीटर तक चल सकती है।”

ऑल-इलेक्ट्रिक मिनी चार्ज्ड एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 55 लाख रुपये है। एक्स-शोरूम कीमतों में लागू जीएसटी (क्षतिपूर्ति उपकर सहित) शामिल है, लेकिन इसमें रोड टैक्स, स्रोत पर कर संग्रह (टीसीएस), आरटीओ वैधानिक कर/शुल्क, अन्य स्थानीय कर उपकर और बीमा शामिल नहीं है।

उन्होंने कहा कि मिनी चार्ज्ड संस्करण मिनी स्मार्ट वॉलबॉक्स चार्जर और एक पोर्टेबल डीसी चार्जिंग केबल की एक बार की स्थापना के साथ आता है। मिनी इलेक्ट्रिक स्वामित्व अनुभव परेशानी मुक्त है क्योंकि उच्च वोल्टेज बैटरी 8 साल या 100,000 किलोमीटर तक वैध वारंटी द्वारा कवर की जाती है। कार असीमित किलोमीटर के लिए मानक दो साल की वारंटी के साथ आती है, रिपेयर इनक्लूसिव वारंटी लाभ को स्वामित्व के तीसरे वर्ष से अधिकतम पांचवें वर्ष तक

बिना किसी माइलेज सीमा के बढ़ाया जा सकता है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप भारत के 35 शहरों में बीएमडब्ल्यू ग्रुप डीलर

नेटवर्क पर फास्ट चार्जर के साथ प्रीमियम सेगमेंट में सबसे अच्छा चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करता है। मिनी इलेक्ट्रिक को देशभर में 36 बीएमडब्ल्यू ग्रुप टचप्वाइंट पर सर्विस दी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button