कानपुर: इमारत में लगी आग, मची अफरा-तफरी

कानपुर: इमारत में लगी आग, मची अफरा-तफरी

कानपुर, उत्तर प्रदेश में कानपुर के साकेत नगर स्थित दो मंजिला इमारत के बेसमेंट में बने एक गोदाम में गुरुवार को बिजली का शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग की तेज लपटें और धुआं निकलने पर इमारत में चीख पुकार मच गयी।

आग की सूचना मिलने पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने इमारत की दूसरी मंजिल पर चला रहे एक कोचिंग सेंटर में मौजूद छात्र-छात्राओं को सुरक्षित निकाल लिया। आग के कारण इमारत में फंसे लोगों को अफरा तफरी के बीच निकाल लिया गया।

आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस व दमकलकर्मी तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गये। पुलिस के अनुसार करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

कानपुर के साकेत नगर में विवेक सचान की दो मंजिला बिल्डिंग के बेसमेंट में काराेबारी सुमित मिश्रा का बाइक के कलपुर्जों का का गोदाम है। भूतल पर डायग्नोस्टिक सेंटर, पहली मंजिल पर जस्ट डायल का ऑफिस और दूसरी मंजिल पर ग्लोबल करियर अकादमी है। गुरुवार को गोदाम में बिजली का शार्ट सर्किट होने से आग लग गई।

कर्मचारियों ने पहले खुद आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन जब आग बढ़ने लगी तो कंट्रोल रूम पर सूचना दी। इस दौरान कोचिंग सेंटर में पढ़ रहे 14 छात्र-छात्राएं बिल्डिंग में फंस गए। मुख्य अग्निशमन अधिकारी एमपी सिंह और दमकल की 05 गाड़ी पहुंच गयी। इनकी मदद से 14 छात्रों को सुरक्षित निकाल कर, आग पर काबू पाया गया।

Related Articles

Back to top button