यूपी के इस जिले में पनप रही अवैध कालोनियों पर चला बुलडोजर

यूपी के इस जिले में पनप रही अवैध कालोनियों पर चला बुलडोजर

बागपत, उत्तर प्रदेश के बागपत में बड़े पैमाने पर पनप रहीं अवैध कालोनियों को ध्वस्त करने की जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

मंगलवार को जिलाधिकारी राज कमल यादव के निर्देश पर जनपद के बड़ौत नगर में कई अवैध कालोनियों पर बुलडोजर चलाकर उनका ध्वस्तीकरण कर दिया गया। जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिया है कि जनपद में कोई भी अवैध निर्माण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि अवैध कालोनी, अस्पताल, मकान, पेट्रोल पंप आदि के लिए भी नक्शा पास कराना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि बिना नक्शा पास कराए जनपद में कोई भी निर्माण कार्य नहीं होंगे। यादव के निर्देश पर बागपत बड़ौत खेकड़ा विकास प्राधिकरण की ओर से अवैध कालोनियों को बुलडोजर से गिराने की कार्रवाई की गई है। जिसमें स्थानीय बिल्डर दीपक सैनी द्वारा सराय रोड बड़ौत रेलवे क्रॉसिंग के पास विकास प्राधिकरण से नक्शा स्वीकृत ना कराते हुए अवैध कॉलोनी बनायी गई थी। सैनी को पूर्व में भी नक्शा पास कराए जाने के लिए प्राधिकरण द्वारा नोटिस दिया गया था। इसके बावजूद कॉलोनी में अवैध निर्माण हो रहा था।

इस पर प्राधिकरण की टीम व पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर बाउंड्री वाल व ऑफिस को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया। इसी क्रम में दिल्ली सहारनपुर रोड के निकट बड़ौत में स्थानीय बिल्डर दीपक प्रधान द्वारा विकास प्राधिकरण से बिना नक्शा पास कराये अवैध कॉलोनी काटी जा रही थी। इस पर प्राधिकरण की टीम ने जिलाधिकारी के निर्देश पर सड़क व नाली के निर्माणकार्य को मौके पर पहुंचकर ध्वस्त कर दिया।

Related Articles

Back to top button