जुमे की नमाज से पहले पुलिस ने की धर्मगुरूओ के साथ बैठक

जुमे की नमाज से पहले पुलिस ने की धर्मगुरूओ के साथ बैठक

इटावा, उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियो ने विकास भवन के सभागार मे धर्मगुरूओ की अहम बैठक की।

जिलाधिकारी अवनीश कुमार रॉय और एसएसपी जयप्रकाश सिंह की अगुवाई मे धर्मगुरूओ के साथ गुरूवार को हुयी बैठक मे हर धर्मगुरू से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी इस बात का भरोसा लिया कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के दरम्यान किसी भी तरह का कोई उपद्रव ना किया जाये। वैसे इटावा का इतिहास रहा है कि देश मे हुए बडे से बडे हंगामे के बाद भी इटावा सांप्रदायिक विरोध या हिंसा से दूर ही रहा है ।
जिलाधिकारी और एसएसपी ने सयुंक्त रूप से बैठक कर धर्म गुरुओं से जिले में शांति व्यवस्था रखने में सहयोग करने से अपील की ।

अधिकारियों ने कहा कि इटावा हमेशा से गंगा जमुनी सभ्यता के लिये जाना जाता है और यहां के लोग हमेशा मिलजुल कर रहते है और एक दूसरे का सहयोग करते रहते है । जिलाधिकारी अवनीश कुमार रॉय ने कहा है कि सोशल मीडिया में भ्रामक और गलत बात फैलाने वालों पर सख्त कार्यवाही की जायेगी ।

उन्होने कहा कि सभी से अपील है की सोशल मीडिया में किसी प्रकार की अफवाह न फैलाये और जिले के शांति व्यवस्था कायम रखने में सहयोग करे । यदि किसी को सोशल मीडिया में किसी प्रकार की भ्रामक या भड़काऊ जानकारी मिलती है तो तुरंत शासन को अवगत कराएं और स्वम् भी ऐसी बाते फैलाने से बचे।

इस अवसर पर धर्मगुरूओं ने आश्वस्त किया है कि पूर्व में इटावा में कोई अप्रिय घटना नही हुई है और आगे भी कोई घटना नही होगी। सभी लोग हमेशा की तरह पूजा और इबादत करेंगे किसी को कोई कठिनाई नही होगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन और पुलिस मिलकर पैदल गश्त किया जा रहा है और लोगो को संदेश दिया जा रहा है कि जनपद में कानून व्यवस्था और शांति व्यवस्था को लेकर किसी प्रकार की समस्या नही है।

Related Articles

Back to top button