भारी वर्षा से बेंगलुरु जलमग्न, जनजीवन अस्त-व्यस्त

बेंगलुरु,  कर्नाटक के बेंगलुरु में रात भर हुई भारी वर्षा के कारण यहां के कई इलाके जलमग्न हो गये हैं, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

चक्रवाती परिस्थितियों के कारण लगातार हो रही बारिश से कोगिलू जंक्शन सहित वायुसेना बेस की ओर जाने वाली सर्विस रोड अस्थायी रूप से बंद हो गई है। स्थानीय अधिकारी बचाव कार्यों में जुटे हुए हैं। पूर्वोत्तर बेंगलुरु की यातायात पुलिस ने सावधानी बरतने का आग्रह किया है। सड़कों पर इतना पानी जमा हो गया है कि आवागमन के लिए नावें चलानी पड़ रही हैं।

वर्षा के आंकड़ों के अनुसार, बेंगलुरु शहरी क्षेत्र में 157 मिलीमीटर (मिमी) तक बारिश हुई, जबकि जिले के ग्रामीण इलाकों में 176.5 मिमी बारिश हुई। भारी बारिश के कारण शहर में जगह-जगह हुए जलजमाव को लेकर स्थानीय लोगों ने अपर्याप्त बुनियादी ढांचे की योजना और खराब जल निकासी प्रणालियों के लिए स्थानीय नागरिक निकाय, बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की आलोचना की है।

बाढ़ के कारण बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 20 से ज़्यादा उड़ानें देरी से चल रही हैं और कई उड़ानों को खराब मौसम के कारण डायवर्ट किया गया है। इसके अलावा, शहर भर के स्कूलों को एक सप्ताह में दूसरी बार बंद करना पड़ा। अधिकारी नुकसान का आकलन कर रहे हैं और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए काम कर रहे हैं। इसी दौरान, मौसम अधिकारियों ने बारिश जारी रहने की चेतावनी दी है और यहां के निवासियों से सतर्क रहने का आग्रह किया है।

Related Articles

Back to top button