कश्मीर में हल्की वर्षा, हिमपात के आसार

श्रीनगर,  जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर ने 16-17 अक्टूबर के दौरान कश्मीर घाटी के ऊंचाई वाले कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा और हिमपात के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) ने सोमवार को बताया कि कश्मीर घाटी में अगले 24 घंटों के दौरान मौसम आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है।

मौसम अधिकारियों ने कहा, “16 अक्टूबर की देर रात से 17 अक्टूबर की सुबह तक उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा, बांदीपोरा और मध्य कश्मीर के गंदेरबल के कुछ ऊंचे इलाकों में हल्की बारिश और हल्का हिमपात के आसार हैं।” इसके अलावा, 18-19 अक्टूबर तक मौसम आंशिक रूप से बादल छाए रहने और 22 अक्टूबर तक आमतौर पर शुष्क मौसम रहने का अनुमान है। फिलहाल, 22 अक्टूबर तक मौसम में कोई खास बदलाव होने के आसार नहीं हैं। इसी बीच, कश्मीर घाटी में किसानों को कटाई और अन्य कृषि कार्य जारी रखने की सलाह दी गई है।

दक्षिण कश्मीर के पर्यटन स्थल पहलगाम को छोड़कर, घाटी के सभी स्थानों पर रविवार देर रात का तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया गया जबकि पहलगाम में न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने बताया कि कश्मीर घाटी में रविवार को दर्ज किया गया दिन का तापमान भी सामान्य से तीन से छह डिग्री सेल्सियस अधिक था।

Related Articles

Back to top button