जमैका के प्रधानमंत्री ने PM मोदी से मुलाकात की

नयी दिल्ली, पहली बार भारत की यात्रा पर आए जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होलनेस ने मैत्रीपूर्ण संबंधों में गर्मजोशी का भाव प्रदर्शित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वर्ष 2000 की एक तस्वीर भेंट की जो तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ जी-15 की बैठक में भाग लेने जमैका गये थे।

सूत्रों ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मेहमान नेता ने भारत जमैका के बीच लंबे समय से चली आ रही दोस्ती में गर्माहट लाने के उद्देश्य से एक विशेष भाव व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री मोदी की 2000 में मोंटेगो बे, जमैका की यात्रा की एक तस्वीर प्रस्तुत की।

प्रधानमंत्री मोदी ने जमैका में जी-15 बैठक के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की यात्रा के दौरान जमैका की यात्रा की थी। फोटो में श्री मोदी जमैका में उन भारतीय प्रवासी सदस्यों के साथ बातचीत करते नजर आ रहे हैं जिन्होंने उनकी मेजबानी की थी।

सूत्रों के अनुसार इसके जवाब में श्री मोदी ने जमैका के प्रधानमंत्री को भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा हस्ताक्षरित एक क्रिकेट बल्ला भेंट किया। उन्होंने भी प्रधानमंत्री मोदी को एक क्रिकेट बल्ला (क्रिस गेल द्वारा हस्ताक्षरित) भी उपहार में दिया। ये प्रस्तुतियाँ दोनों देशों के बीच विशेष क्रिकेट जुड़ाव को उजागर करती हैं।

जमैका के प्रधानमंत्री होलनेस के सम्मान में आयोजित प्रधानमंत्री के लंच में क्रिस गेल और नीरज चोपड़ा को आमंत्रित किया गया था। खेल संबंध दोनों देशों को करीब लाते हैं।

Related Articles

Back to top button