न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में परफॉर्म करने वाली बनीं पहली भारतीय कलाकार बनीं अनुष्का सेन

मुंबई,  अभिनेत्री अनुष्का सेन न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में परफॉर्म करने वाली पहली भारतीय कलाकार बन गयी हैं।

अनुष्का सेन न्यूयॉर्क सिटी के टाइम्स स्क्वायर में स्टेज पर लाइव परफॉर्म किया है। वह ऐसा करने वाली पहली इंडियन आर्टिस्ट्स बनकर इतिहास रच चुकी हैं। अनुष्का ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (एसडीजी) के लिए यूनाइटेड नेशन के यंग लीडर एवाई यंग के साथ हाथ मिलाते हुए वेस्ट में एक सिंगर के रूप में भी अपना डेब्यू कर दिया है। साथ में, उन्होंने एवाई यंग के बैटरी टूर पर परफॉर्म किया, जिसका मकसद स्वच्छ ऊर्जा का इस्तेमाल करके 1,000 कंसर्ट को पावर करना है। अनुष्का ने एवाई यंग के साथ मिलकर प्रोजेक्ट 17 के सॉन्ग ग्रेजुएशन पर परफॉर्म किया, जो यूनाइटेड नेशन के 17 सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स से प्रेरित एक म्यूजिक एल्बम है। ग्रैमी अवॉर्ड विनर केन लुईस द्वारा बनाया गया सॉन्ग “ग्रेजुएशन” अनुष्का के शिक्षा के लिए मजबूत समर्थन को दिखाता है। टाइम्स स्क्वायर, न्यूयॉर्क में यह इवेंट क्लाइमेट ग्रुप द्वारा आयोजित क्लाइमेट वीक का हिस्सा था। यह खास पल अनुष्का के करियर में एक बड़ा कदम है और दुनिया को उनके टेलेंट को दिखाता है।

टाइम्स स्क्वायर पर अपने परफॉर्मेंस के दौरान अनुष्का जयपुर के एक लोकल डिजाइनर द्वारा डिजाइन किए गए खूबसूरत आउटफिट में आत्मविश्वास से भरी नजर आईं, जिससे इंडियन ब्रांड्स और सस्टेनेबिलिटी के लिए उनका समर्थन दिखा। उन्होंने अपने आउटफिट के साथ छोटी सी बिंदी लगाई थी जो उनके लुक को एक कल्चरल टच दे रही थी। लाइव बैंड के साथ परफॉर्म करते हुए, उन्होंने अपनी आवाज से बहुत ही कॉन्फिडेंट के साथ इंटरनेशनल स्टेज पर इंडिया को गर्व के साथ रिप्रेजेंट किया। दुनिया के सबसे बिजी जगह में से एक पर आयोजित इस इवेंट ने वैश्विक शिक्षा, पर्यावरण संरक्षण और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए कमिटमेंट को दिखाया।

अपने अनुभव को याद करते हुए अनुष्का ने शेयर करते हुए कहा, “मैं बहुत आभारी हूँ कि मुझे टाइम्स स्क्वायर पर परफॉर्म करने वाली पहली इंडियन बनने का मौका मिला। यह सच कि दुनिया भर से लोग हमें परफॉर्म करते हुए देख रहे थे, एक कमाल का अनुभव था। मैं एवाई यंग की बहुत आभारी हूँ जिन्होंने मुझे यह मौका दिया और केन लुईस जो सिर्फ़ हमारा समर्थन करने के लिए यहाँ आए, इससे मुझे ऐसा महसूस होता है जैसे अमेरिका में मेरा एक परिवार है। यह म्यूजिकल जर्नी इसलिए खास है क्योंकि यह सिर्फ़ मनोरंजन से कहीं बढ़कर है; यह ग्रह के बारे में है और लोगों को यह समझने में मदद करती है कि आने वाले सालों में हमें अपनी धरती माँ के लिए क्या करना चाहिए। म्यूजिक के पास दुनिया भर के अलग-अलग संस्कृतियों और जगहों के लोगों को एक साथ लाने का एक जादुई तरीका है।

अनुष्का ने कहा,दर्शक बहुत गर्मजोशी से भरे और सपोर्टिव थे, इसलिए मुझे नहीं लगा कि ये मेरी पहली परफॉर्मेंस है। बहुत सारे इंडियन फैंस वहां जो मेरे लिए चीयर कर रहे थे और मेरे साथ गाने पर झूम रहे थे। मुझे अपना आउटफिट बहुत पसंद आया क्योंकि ये भारतीय और अमेरिकी स्टाइल का परफेक्ट मिक्स था।बिंदी मेरा पसंदीदा हिस्सा था। यह एक नई शुरुआत है, और मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूँ कि म्यूजिक की इस नए सफर में मैं क्या एक्सप्लोर और अनुभव करूँगी।”

Related Articles

Back to top button