बनारसी साड़ी को वेस्टर्न लुक में पहने बेहद खूबसूरत नजर आयीं करीना कपूर खान

आगरा,  उत्तर प्रदेश में आगरा के बाह तहसील क्षेत्र में बटेश्वर में यमुना नदी के रानीघाट पर मंगलवार की शाम प्रतिमा विसर्जन करते समय डूबने लगे चार युवकों को घाट पर पूजा सामग्री बेचने वाली लड़की ने बचा लिया।

युवती के साहस से चारों की जान बच गई। बटेश्वर मंदिर कमेटी ने युवती को पुरस्कृत किया। घटना मंगलवार शाम करीब पांच बजे की है। लोगों ने नदी में डूबते युवकों को देखा तो चीख पुकार मचाई। इस पर घाट पर पूजा सामग्री बेचने वाली 18 वर्षीया युवती मोहिनी गोस्वामी जान की परवाह किए बगैर नदी में कूद गई। उसने डूब रहे चारों युवकों को बाहर निकाला।

चार युवकों में से दो के नाम आकाश और हिमालय निवासी फिरोजाबाद बताए गए हैं। चारों युवक तुरंत ही वहां से चले गए। चारों युवकों की जान बचाने वाली मोहिनी गोस्वामी को मंदिर प्रबंधक अजय भदौरिया, नत्थीलाल गोस्वामी, पुजारी राकेश वाजपेयी ने पुरस्कृत किया। मोहिनी की सराहना पर मां अनीता बोली कि उन्हें अपनी बेटी पर नाज है।

क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि मोहन की पत्नी अनीता अपने मायके बटेश्वर के यमुना घाट पर पुष्प, बेलपत्र आदि पूजा सामग्री बेचती है। उसकी 18 साल की बेटी मोहिनी अपनी मां का हाथ बंटाती है। मोहनी का कहना है कि वह कि बचपन से ही यमुना नदी में अभ्यास करके तैराकी में माहिर हुई।

Related Articles

Back to top button