मुख्यमंत्री योगी ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

आज यहां जारी एक बधाई संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा है कि भारत की स्वाधीनता के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संघर्ष, त्याग और बलिदान का आदरपूर्वक स्मरण करना हम सभी का कर्तव्य है। स्वतंत्रता दिवस हम सभी को स्वाधीनता सेनानियों के सपनों के अनुरूप राष्ट्र का निर्माण करने के संकल्प के साथ जोड़ता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने अमृत काल में ‘पंचप्रण’ के माध्यम से देशवासियों से विकसित भारत, गुलामी के हर एक अंश से मुक्ति, अपनी विरासत के प्रति गर्व, एकता और एकजुटता तथा नागरिक कर्तव्यों के पालन का आह्वान किया है। विकसित भारत के निर्माण के लिए आवश्यक है कि हम सब प्रधानमंत्री जी के ‘पंचप्रण‘ के संकल्प को अंगीकार करते हुए कार्य करें।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री जी के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ के मंत्र के अनुरूप राज्य सरकार प्रदेश के सर्वसमावेशी, सर्वस्पर्शी एवं समग्र विकास के लिए कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार गांव, गरीब, किसान, मजदूर, महिला, नौजवान सहित सभी वर्गां के कल्याण हेतु कृतसंकल्पित है। केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के सभी जरूरतमन्दों को प्राप्त हो रहा है।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री का प्रदेश की जनता के नाम संदेश 15 अगस्त को दूरदर्शन व आकाशवाणी पर प्रसारित होगा। दूरदर्शन से मुख्यमंत्री का संदेश 15 अगस्त को प्रातः 09ः00 बजे और आकाशवाणी लखनऊ पर रात्रि आठ बजे प्रसारित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button